नेशनल बैडमिंटन चैम्पियनशिप: साइना ने पीवी सिंधु को हराकर जीता खिताब

नई दिल्ली ( 8 नवंबर ): ओलंपिक मेडल जीतने वालीं साइना नेहवाल ने पीवी सिंधु को हराकर 82वां सीनियर बैडमिंटन नेशनल चैम्पियनशिप जीत लिया है। साइना ने पीवी सिंधु को हराकर खिताब अपने नाम कर लिया। साइना ने पीवी सिंधु को 21-17, 27-25 के सेटों से हराया। ये तीसरी बार है जब साइना नेहवाल ने नेशनल चैम्पियनशिप जीती हैं। 

साइना को छह मैच प्वाइंट मिले और आखिरकार उन्होंने दुनिया की दूसरे नंबर की खिलाड़ी सिंधु को 21-17, 27-25 से हराकर तीसरी बार नैशनल चैंपियनशिप जीती। 

साइना और सिंधु के बीच पहले गेम में एक-एक प्वाइंट के लिए संघर्ष हुआ। साइना ने पहले गेम में 10-7 की बढ़त बना ली। सिंधु ने लगातार दो प्वाइंट जीतकर प्वाइंट्स के अंतर को कम किया। पहले गेम में ब्रेक टाइम तक साइना 11-9 से आगे थीं। साइना ने इसके बाद लगातार चार अंक जीतकर 14-9 की बढ़त बना ली। 

इसके बाद सिंधु ने भी वापसी की और लगातार चार अंक हासिल कर स्कोर 17-18 तक पहुंचा दिया। इसके बाद साइना ने बढ़त को अपने हाथ से फिसलने नहीं दिया। सिंधु के इस वाइट शॉट के बाद साइना ने पहला गेम 21-17 से अपने नाम किया।

सिंधु ने दूसरे गेम में शानदार शुरुआत की। उन्होंने 5-1 की बढ़त हासिल कर ली। साइना ने इसके बाद जोरदार वापसी की और स्कोर को 6-6 तक पहुंचाया। ब्रेक टाइम तक सिंधु 11-8 से आगे थीं। सिंधु ने 18-15 तक अपनी बढ़त बनाए रखी। 

इसके बाद साइना के खेल में जबर्दस्त तेजी आयी। साइना 20-18 से आगे निकल गईं लेकिन अंत में जीत हासिल करने के लिए उन्हें पांच और अंक हासिल करने पड़े।