स्पाइसजेट की फ्लाइट में अचानक बजा राष्ट्रगान, खड़े नहीं हो पाए पैसेंजर


नई दिल्ली(23 अप्रैल): स्पाइसजेट की एक उड़ान में अचानक राष्ट्रगान बजने लगा। विमान तिरुपति से हैदराबाद जा रही थी। स्पाइसजेट की फ्लाइट संख्या SG 1044 में 18 अप्रैल को ये घटना घटी।  


- यात्रियों के मुताबिक जमीन पर उतरने से चंद मिनट पहले ही विमान के अनाउंसमेंट सिस्टम में राष्ट्रगान की धुन बजनी शुरू हो गई। नियम के मुताबिक सभी यात्रियों की सीट बेल्ट बंधी हुई थी और उनमें से कोई भी खड़ा होने की स्थिति में नहीं था।


- विमान में सवार एक यात्री को ये वाकया इतना नागवार गुजरा कि उन्होंने इसकी शिकायत स्पाइसजेट से की है। यात्री के मुताबिक, जब राष्ट्रगान की धुन बजनी शुरू हुई तो यात्री हैरान रह गए। लेकिन हम सब सीट बेल्ट बांधे रखने के पायलट के निर्देश को मानने के लिए मजबूर थे।  


- यात्री की मानें तो कैबिन क्रू के एक सदस्य ने बीच में म्यूजिक सिस्टम को बंद भी किया था। लेकिन थोड़ी देर में वो दोबारा बजने लगा। यात्री ने इस घटना का वीडियो भी बनाया है। उनका कहना है कि वो इस मामले में एयरलाइंस के रवैये से आहत हैं।


- वहीं, स्पाइसजेट ने इस घटना पर माफी मांगी है। कंपनी के प्रवक्ता ने बताया कि ये घटना क्रू की गलती का नतीजा थी। उन्होंने कहा, हमारे क्रू ने प्लेलिस्ट में गलत नंबर सेलेक्ट किया। हालांकि इसे बाद में बंद कर दिया गया। हमें ग्राहकों को हुई परेशानी पर खेद है।