Blog single photo

सत्र से पहले सर्वदलीय बैठक, महंगाई, मंदी और बेरोजगारी पर विपक्ष ने की चर्चा की मांग

शीत कालीन सत्र से पहले सर्वदलीय बैठक की गई है। इस बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी भी पहुंचे, बैठक की अध्यक्षता लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने की। उन्‍होंने सभी दलों के नेताओं से सदन को सुचारू रूप से चलाने में सहयोग का आह्वान किया।

Image Source Google

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली(16 नवंबर): शीतकालीन सत्र से पहले सर्वदलीय बैठक की गई है। इस बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी भी पहुंचे, बैठक की अध्यक्षता लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने की। उन्‍होंने सभी दलों के नेताओं से सदन को सुचारू रूप से चलाने में सहयोग का आह्वान किया। सूत्रों के मुताबिक संसदीय पुस्तकालय भवन में हुई इस बैठक में विपक्ष के ज्यादातर दलों ने कहा कि सदस्यों को सदन में अपनी बात रखने का पूरा मौका मिलना चाहिए। इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और लोकसभा में विभिन्न राजनीतिक दलों के नेता शामिल हुए। बैठक के बाद बिरला ने कहा, 'विभिन्न दलों के नेताओं ने जो मुद्दे उठाए हैं उन पर कार्य मंत्रणा समिति में चर्चा की जाएगी और जितना हो सकेगा उतने मुद्दों को हम सदन की कार्यवाही में जगह देने की कोशिश करेंगे।

उन्होंने कहा, 'मैंने सभी नेताओं से कहा कि वे सदन को सुचारू रूप से चलाने में सहयोग करें। सदन जनता के प्रति उत्तरदायी है, सदन में चर्चा होनी चाहिए। बैठक में शामिल एक नेता ने बताया, 'विपक्ष के नेताओं ने कहा कि सदन में सभी को अपनी बात रखने का पूरा मौका मिलना चाहिए। लोकसभा अध्यक्ष ने सभी से सहयोग की अपील की और सबको उचित मौका देने का भरोसा दिलाया।

उन्होंने कहा, 'कई नेताओं ने कहा कि इस सत्र में बेरोजगारी आर्थिक मंदी, किसानों की समस्याओं और प्रदूषण को लेकर चर्चा की मांग की। सूत्रों के अनुसार इस बैठक में विपक्ष के कई नेताओं ने यह भी कहा कि विधेयकों को स्थायी समिति के पास भेजा जाना चाहिए और फिर इन्हें पारित कराने के लिए पेश करना चाहिए।

Tags :

NEXT STORY
Top