नासिक के गोल्डमैन का नाम गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में

नई दिल्ली ( 25 अक्टूबर ) : महाराष्ट्र के प्रसिद्ध व्यापारी से राजनेता पंकज पारेख को उनका सोने का दीवानापन उन्हें नामचीन बना गया है। नासिक के येवला तहसील के व्यापारी पंकज पारेख की 4.10 किलो की सोने की शर्ट ने गिनीज बुक ऑफ़ वर्ल्ड में स्थान प्राप्त की है। यह दुनिया की सबसे महंगी शर्ट है। पंकज पारेख ने करीब करोड़ रुपये की यह शर्ट बनावाई है जिसकी कीमत वर्तमान में 1.30 करोड़ रुपये है।

पंकज के पास एक सोने की घड़ी सहित कई सोने की चेन, बड़ी सोने की अंगुठी, एक सोने का मोबाइल कवर और सुनहरा फैंसी चश्मा है। पंकज कहते हैं कि उन्हें सोने की शर्ट पहनने का शौक बचपन से ही था। इसलिए उन्होंने अपने 45वें जन्म दिन के मौंके पर अपने लिए नाशिक बाफना ज्वैलर्स से यह सोने की शर्ट बनवाई। जिसे 40 से अधिक कारीगरों ने मिलकर 60 दिन में बनाया। अपने शौक के जरिए गिनीज बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड में जगह पाने पर पंकज बेहद खुश हैं।

उन्होंने बताया कि, यह एक सपने के पूरा होने जैसा है। इस शर्ट की चर्चा इतनी हुई कि अभिनेता अमिताभ बच्चन ने मुझे मिलने के लिए बुलाया। वह दिन और अब रिकॉर्ड नामजद होने का दिन, मुझे भरपूर ख़ुशी दे गए हैं। पंकज आज भी डेढ़ से दो किलो वजन के सोने के गहने पहनकर चलते हैं। सोने के अलावा उन्होंने चांदी का बूट भी बनवा लिया था। येवला नगर परिषद में पंकज फिलहाल एनसीपी के पार्षद हैं।