नरसिंह यादव का सुशील कुमार पर बड़ा हमला, कहा...

नई दिल्ली(13 मई): रेसलर सुशील कुमार और नरसिंह यादव के बीच विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। अगस्त से शुरू हो रहे रियो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने के बावजूद नरसिंह यादव के ओलंपिक में खेलने को लेकर सवाल बने हुए हैं। 

ये सारा विवाद 74 किलो वर्ग को लेकर है। दोनों ही 74 किलो वर्ग में हिस्सा लेते हैं इसलिए फेडरेशन के लिए यह फैसला लेने में मुश्किले पेश आ रही हैं कि ओलपिंक के लिए सुशील को भेजा जाए या नरसिंह को। सुशील पहले ही कह चुके हैं कि नरसिंह और उनके बीच बाउट होना चाहिए और जो भी विजेता हो उसे ओलिंपिक के लिए भेज दिया जाना चाहिए। लेकिन अब नरसिंह ने सुशील कुमार के बयान पर प्रतिक्रिया दी है।

क्या कहा नरसिंह यादव ने 

नरसिंह यादव ने बताया कि वह रियो ओलंपिक के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं और उन्हें उम्मीद है कि वे भारत के लिए स्वर्ण पदक लाने में कामयाब होंगे। यह पूछने पर कि सुशील कुमार भी 74 किलो वर्ग में अपनी दावेदारी पेश कर रहे हैं, नरसिंह ने कहा कि मेरा मानना है कि इस कैटेगरी में जिसका प्रदर्शन अच्छा होगा उसे ही ओलिंपिक के लिए जाना चाहिए ऐसे तो 75 लोग कहेंगे कि उन्हें लड़ने का मौका दिया जाए। मुझे उम्मीद है कि रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया इस मामले में सही निर्णय लेगी।

सुशील के साथ बाउट के बारे में नरसिंह ने कहा कि सुशील कुमार दो बार ओलंपिक के मेडल विजेता भले ही हो लेकिन उन्होंने ये उपलब्धि 66 किलो वर्ग में हासिल की है और 74 किलो वर्ग में मेरा प्रदर्शन बेहतर रहा है। अगर सुशील चाहें तो वे सोनीपत आकर मेरे साथ बाउट कर सकते हैं लेकिन मुझे लगता है कि रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया को न्याय करना चाहिए क्योंकि आधिकारिक तौर पर मैंने रियो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई किया है और ओलंपिक में जाना मेरा हक है। वहीं इस मामले में सुशील के कोच सतपाल ने खेल मंत्री, स्पोर्टस ऑथोरिटी को चिट्टी लिखकर दखल देने की मांग की है