राजस्थान: पीएम मोदी ने किया 15,000 करोड़ के प्रॉजेक्ट्स का शिलान्यास


जयपुर (29 अगस्त): राजस्थान के उदयपुर पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्य में करीब 15,000 करोड़ रुपए के प्रॉजेक्ट्स का शिलान्यास किया। इस प्रॉजेक्ट्स में से 9,000 करोड़ रुपये की सड़क परियोजनाएं भी शामिल की हैं।

यहां पर प्रधानमंत्री मोदी ने पिछली यूपीए सरकार पर वार करते हुए कहा, 'सालों से यही होता आया है कि मालाएं पहनी जाती हैं, ऐलान होते हैं और तस्वीरें खिंचती हैं। फिर काम दशकों लटके रहते हैं। इन बुराइयों को खत्म करने में वक्त लगेगा।' पीएम ने इस दौरान कोटा हैंगिंग ब्रिज का उद्घाटन भी किया। इस पर उन्होंन कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए कहा कि इसका निर्माण 2008 में शुरू हो गया था, लेकिन काम 2017 में पूरा हो सका।

पीएम मोदी ने कहा कि इतनी बुराइयां प्रवेश कर गई हैं कि कोई ढीला आदमी होता तो देखते ही डर जाता है, लेकिन हम अलग मिट्टी के बने हैं। चुनौतियों को चुनने, चुनौती देने की आदत है। चुनौतियों से निपटने के लिए जीजान से जुटने का माद्दा भी रखते हैं। उन्होंने कहा कि आप समझिए कि 9,000 करोड़ की लागत से बनने वाली सड़कों से किसानों को कितना लाभ होगा। उन्होंने कहा कि वाजपेयी सरकार के दौरान स्वर्णिम चतुर्भुज पर काम हुआ और गुजरात के सुदूर इलाकों के किसान भी दिल्ली में आसानी से फल, दूध और सब्जी पहुंचा पाते थे।