दोहा में बिजनेस लीडर्स से मिलें पीएम मोदी, कहा भारत में अवसरों की कमी नही

नई दिल्ली(5 जून):  पीएम नरेंद्र मोदी ने दोहा में कतर के बिजनेस लीडर्स के साथ बातचीत की। उन्होंने कहा कि भारत में अवसरों की कमी नहीं। मैं आपको खुद आमंत्रित करता हूं कि आइए इस मौके का फायदा उठाइए।

  पीएम वहां उद्योगपतियों से भी मुलाक़ात भी करेंगे। इस मुलाकात का मकसद उन्हें भारत में निवेश करने के लिए प्रोत्साहित करने का होगा। पांच देशों की यात्रा के दूसरे पड़ाव में पीएम मोदी आज वह क़तर के राजा शेख़ तमीम बिन हमद अल थानि के साथ द्विपक्षीय बातचीत करेंगे। इस मुलाकात में ऊर्जा, कच्चे तेल के निर्यात पर बात होगी। पीएम मोदी ने कहा कि कड़ी मेहनत करें, लेकिन ऐसा करते वक्‍त खुद को तंदुरुस्‍त रखने पर ध्‍यान दें।

और क्या कहा पीएम मोदी ने

- अगर आपको कुछ नियम-कानून के बदलाव से जुड़ी कोई समस्‍या है तो मैं आपके साथ मिलकर ये बदलाव लाने के लिए काम करूंगा : पीएम मोदी

- यहां काम कर रहे डॉक्‍टरों को उनके अच्‍छे काम के लिए मुबारकबाद देता हूं और देखकर खुश हूं कि वो यहां नियमित रूप से स्‍वास्‍थ्‍य जांच करते रहते हैं।

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार रात खाड़ी देश कतर में रहने वाले भारतीय कामगारों को आश्वासन दिया कि वह खाड़ी देशों के नेताओं के साथ होने वाली अपनी बातचीत के दौरान उनकी समस्याओं को उठाएंगे।

दोहा के एक चिकित्सा शिविर में भारतीय कामगारों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि उन्हें भारतीय कामगारों और उन्हें यहां लाने वाली कंपनियों को आने वाली दिक्कतों का ज्ञान है।मोदी ने कहा कि आप जिन समस्याओं का सामना कर रहे हैं, मुझे उनकी जानकारी है इसलिए जब मैं अधिकारियों से मिलूंगा, उनसे इस पर बातचीत करूंगा। 

बता दें कि पीएम मोदी रविवार को कतर के अमीर शेख तमीम बिन हमद अल-थानी के साथ विस्तृत वार्ता करेंगे। मोदी अफगानिस्तान के बाद कतर के दौरे पर पहुंचे हैं। पांच देशों की यात्रा के दूसरे चरण में वे कतर में हैं। दौहा में अपने दौरे के पहले दिन उनका पहला कार्यक्रम भारतीय कामगारों के शिविर में था। अपने छोटे से संबोधन के बाद मोदी ने कामगारों के साथ बातचीत की और साथ में जलपान भी किया। शिविर में अपने 30 मिनट के कार्यक्रम के दौरान उन्होंने कई कामगारों से हाथ भी मिलाए।