स्किल, स्केल और स्पीड पर काम कर रहा है कपड़ा उद्योग: पीएम मोदी


अहमदाबाद(30 जून): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गुजरात दौरे का आज दूसरा दिन है। पीएम मोदी शुक्रवार को गांधीनगर के महात्मा मंदिर में इंटरनेशनल टैक्सटाइल कॉन्फ्रेंस में शिरकत की। अपने संबोधन के दौरान पीएम ने कहा कि वस्त्र हमारी सांस्कृतिक विविधता की पहचान है। देश में कई हिस्से ऐसे हैं जिन्हें वहां की टेक्सटाइल इंडस्ट्री लिए जाना जाता है। कार्यक्रम में मोदी के अलावा आंध्र प्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू भी मौजूद रहे।


- पीएम मोदी ने कहा कि करीब 100 देश टैक्सटाइल कॉन्फ्रेंस में शामिल हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह देश में अब तक का सबसे बड़ा कार्यक्रम है। पहली बार देश ओर राज्य की सरकार और टैक्सटाइल क्षेत्र से जुड़े लोगों ने पूरी दुनिया में इस क्षेत्र को नई ऊचाईयों पर ला दिया है। उन्होंने कहा कि यह क्षेत्र सभी कारोबारों का आधार है।


- पीएम मोदी ने कहा कि भारत ने कपड़ा उद्योग में सबसे उदार विदेशी निवेश नीति अपनाई है। यह क्षेत्र कृषि और उद्योगों की बीच की कड़ी के रूप में काम करता है, जिसका मकसद ज्यादा से ज्यादा रोजगार मुहैया कराना है। फिलहार यह देश का दूसरा सबसे बड़ा रोजगार सृजित करने वाला क्षेत्र है।