अर्जेंटीना में पीएम मोदी पर चढ़ा फुटबॉल का खुमार, जर्सी के साथ खिंचाई फोटो



न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (2 दिसंबर): अर्जेंटीना अपने बेहतरीन फुटबॉल खिलाड़ियों के लिए दुनियाभर में जाना जाता है। अब भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी वहां जाते ही इस गेम का खुमार चढ़ गया है। पीएम मोदी जी-20 समिट में हिस्सा लेने के लिए देश की राजधानी ब्यूनस आयर्स पहुंचे। इसी दौरान फीफा के प्रेसीडेंट गियानि इनफेंटिनो ने उन्हें फुटबॉल जर्सी गिफ्ट की, जिसकी पीठ पर उनका नाम छपा हुआ था।

पीएम मोदी ने ट्विटर पर इस जर्सी की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, "अर्जेंटीना आकर फुटबॉल का ख्याल न आना असंभव है। अर्जेंटीना के खिलाड़ी भारत में भी काफी लोकप्रिय है। मुझे यह जर्सी फीफा के प्रेसीडेंट गियानि इनफेंटिनो की तरफ से गिफ्ट की गई. मैं उनका शुक्रिया अदा करता हूं। "




 'योग फॉर पीस' कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने विस्तार से बताया था कि भारत और अर्जेंटीना के लोगों को फुटबॉल कैसे एक साथ जोड़े हुए है। इस मौके पर प्रधानमंत्री ने कहा, 'अर्जेंटीना अगर भारत के दर्शन, कला, संगीत और नृत्य में दिलचस्पी रखता है तो भारत में भी अर्जेंटीनियाई फुटबॉलरों के लाखों प्रशंसक हैं। भारत में मैराडोना का नाम आम बोलचाल में उपयोग किया जाता रहा है। '


तीन दिन की यात्रा पूरी करने के बाद दिल्ली लौटते वक्त पीएम मोदी ने यह भी घोषणा की कि भारत 2022 में जी-20 की मेजबानी करेगा।  जी-20 दुनियाभर के 19 सबसे औद्योगिक राष्ट्रों और यूरोपियन यूनियन को एक साथ लाता है। बता दें की पीएम मोदी तीन दिन के दौरे पर जी-20 सम्मेलन में हिस्सा लेने अर्जेंटीना गए थे। शनिवार (स्थानीय समय) को बैठक खत्म होने के बाद वे भारत के लिए रवाना हो गए।