भारत-अमेरिका सहयोग बढ़ाने के लिए ट्रंप आज करेंगे पीएम मोदी को फोन

नई दिल्ली(24 जनवरी):प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिका के राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप आज देर रात फोन पर बात-चीत करेंगे। भारत और अमेरिका के बीच आपसी सहयोग की रूपरेखा पर दोनों में बात हो सकती है।

- पीएम मोदी और अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा के बीच संबंध काफी अच्छे रहे हैं लेकिन डॉनल्ड ट्रंप के आने से एक नए युग की शुरूआत हो रही है।

- व्हाइट हाउस का आज का शिड्यूल जारी हुआ है जिसमें आज रात 11.30 बजे भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से फोन पर बात किया जाना सुनिश्चित है। इससे पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने नवंबर में भी अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप से बात की थी और उन्हें अमेरिकी चुनाव जीतने के लिए शुभकामनाएं दी थी।

- ट्रंप के शपथ लेने के तत्काल बाद मोदी ने ट्वीट किया, ‘‘डोनाल्ड ट्रंप, अमेरिका के राष्ट्रपति का पदभार संभालने पर आपको बधाई। आपको शुभकामनाएं कि आप आने वाले वषरें में अमेरिका को पहले से बड़ी उपलब्धियों की ओर ले जाएं।’’

- उन्होंने कहा, ‘‘भारत-अमेरिका संबंधों को प्रगाढ़ बनाने और सहयोग की पूरी क्षमता का दोहन करने के लिए राष्ट्रपति ट्रंप के साथ मिलकर काम करने को आशावान हूूं।’’ प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत-अमेरिका साझेदारी हमारे साझा मूल्यों और साझा हितों में निहित है।