ओबामा से आगे निकलने वाले हैं पीएम मोदी!

नई दिल्ली(8 अगस्त):सोशल मीडिया पर अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सबसे अधिक फॉलो किए जाने वाले लीडर हैं। ओबामा आठ वर्ष के कार्यकाल के बाद जल्द अपना पद छोड़ने जा रहे हैं और ऐसे में मोदी के 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले दुनिया में सोशल मीडिया के टॉप पर पहुंचने वाले नेता बनने की उम्मीद है।

- 2014 के लोकसभा चुनाव जीतने पर उनका ट्वीट 'भारत जीत गया है' अभी भी देश में सबसे अधिक फॉरवर्ड किया जाने वाला ट्वीट है।

- सोशल मीडिया पर मोदी की मौजूदगी आसानी से नजरअंदाज नहीं की जा सकती। उनके पास अपनी मोबाइल ऐप्लिकेशन है, जिसे 20 लाख डाउनलोड मिल चुके हैं, जो किसी नेता या देश के प्रमुख के लिहाज से सबसे अधिक हैं।

- पीएम मोदी के ट्वीट्स को एक महीने में करीब 10.7 लाख लोग देखते हैं। इसके अलावा केवल जुलाई में ही नरेंद्र मोदी मोबाइल ऐप पर लगभग दो लाख यूनीक विजिटर्स ऐक्टिव थे। इस ऐप को रोजाना करीब एक लाख विजिट मिलते हैं।

- मोदी के पास 3.5 करोड़ फेसबुक लाइक्स और ट्विटर पर 2.1 करोड़ फॉलोअर्स हैं, जबकि ओबामा के पास फेसबुक पर 4.9 करोड़ लाइक्स और ट्विटर पर 7.6 करोड़ फॉलोअर्स हैं।

लेकिन जनवरी में ओबामी के 8 साल के कार्यकाल के बाद पद छोड़ने पर क्या मोदी उनसे आगे निकले सकते हैं? ये बड़ा सवाल है जिसका जवाब कुछ दिनों में मिल जाएगा।