मोदी का उत्तराखंड ट्रिप पूरा, तस्वीरों में देखिए दौरा

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (19 मई):  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का दिवसीय उत्तराखंड दौरा खत्म हो गया है. इस मौके पर बीजेपी के इंस्टाग्राम अकाउंट पर मोदी की कई फोटोज पोस्ट की गईं। बीजेपी ने इन फोटोज के साथ कैप्शन लिखा- 'पीएम नरेंद्र मोदी का केदारनाथ यात्रा समाप्त हो गई है, ये सच में दिल छूने वाली तस्वीरें हैं।'



रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केदारनाथ के बाद बदरीनाथ मंदिर में भगवान बदरी विशाल के दर्शन किए और पूजा-अर्चना की। सुबह करीब आठ बजे मोदी ने केदारनाथ मंदिर में एक बार फिर से पूजा की थी।
मोदी सुबह दस बजे वायुसेना के एम आई हेलीकॉप्टर से बदरीनाथ धाम स्थित सेना के हेलिपैड पर उतरे।  हेलिपैड से विशेष वाहन से प्रधानमंत्री बदरीनाथ पहुंचे जहां से वह अलकनंदा नदी पर बने पुल को पैदल ही पार कर बदरीनाथ मन्दिर के मुख्यद्वार 'सिंह़द्वार' से मन्दिर में प्रवेश किया।


पूजा-अर्चना करने के बाद प्रधानमंत्री मोदी मन्दिर परिसर में कुछ देर टहलते रहे। उसके बाद उन्होंने बदरीनाथ में मौजूद श्रद्धालुओं और स्थानीय जनता का हाथ हिलाकर अभिवादन किया।

वहीं, इस मौके पर पीएम मोदी ने थका देने वाले चुनाव प्रचार से आराम के लिए हिमालय के पवित्र तीर्थस्थल का दौरा करने की अनुमति देने के लिए चुनाव आयोग का आभार जताया। उन्होंने कहा- "मुझे दो दिन का आराम मिला." प्रधानमंत्री ने कहा- "मैं भगवान से कुछ नहीं मांगता। मुझे लगता है कि भगवान ने हमें समाज को कुछ देने के लिए बनाया है।"



मोदी ने केदारनाथ में 2013 में आई भीषण बाढ़ के बाद इसके पुनर्विकास कार्य की सराहना की और कहा कि एक समर्पित टीम इस प्रक्रिया में लगी हुई है। उन्होंने कहा, "मैं वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए समय-समय पर काम की निगरानी करता हूं।"


मोदी ने लोगों से सिंगापुर और दुबई जैसी जगहों के अलावा केदारनाथ और भारत के अन्य क्षेत्रों की यात्रा करने की भी अपील की।