निर्वस्त्र सिरफिरे ने अमेरिका के गुरुद्वारे में की बेअदबी, गिरफ्तार

वाशिंगटन (4 मार्च) :अमेरिका के वाशिंगटन राज्य में एक गुरुद्वारे में पवित्र वस्तुओं की बेअदबी करने वाले सिरफिरे को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इस शख्स की हर तरफ जमकर निंदा हो रही है। जेफरी सी पिटमैन नाम का ये 44 वर्षीय शख्स स्पोकेन में बुधवार रात को गुरुद्वारे में घुस गया।

जेफरी को गुरुवार सुबह गिरफ्तार किया गया। उस वक्त उसने कोई कपड़ा नहीं पहन रखा था बल्कि गुरुद्वारे का ही एक पर्दा लपेट रखा था। उसने हाथ में गुरुद्वारे की कृपाण भी हाथ में ले रखी थी।  

जेफरी के ख़िलाफ़ सेंध लगाने, दुर्भावनापूर्ण शरारत की धाराओं में मामला दर्ज़ किया गया है। सीटल ग्लोबलिस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक जेफरी का ये अपराध 'हेट क्राइम' की श्रेणी में आता है।  

स्पोकेन के शेरिफ ओज़्जी कनेज़ोविच ने एक बयान में कहा है कि सभी धर्मों का सम्मान किया जाना चाहिए। अगर किसी धार्मिक आस्था के ख़िलाफ कोई अपराध होता है तो उसकी प्राथमिकता के हिसाब से मुकम्मल जांच होनी चाहिए। शेरिफ के मुताबिक गुरुद्वारे की कुछ पवित्र वस्तुओं का नुकसान पहुंचाने के साथ कई हज़ार डॉलर की संपत्ति का नुकसान हुआ है।

गुरुद्वारे के ग्रंथी गुरजवेत सिंह औगला के मुताबिक उन्होंने अपने एक साथी की मदद से इस जेफरी पर काबू पाया और पुलिस को सूचना दी।