नजमा हेपतुल्ला का ओवैसी को करारा जवाब, मर कर भी बोलूंगी...

नई दिल्ली (16 मार्च): एमआईएम अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी के भारत माता पर दिए बयान पर हंगामा रुकने का नाम नहीं ले रहा। केंद्रीय अल्पसंख्यक मंत्री नजमा हेपतुल्ला ने ओवैसी पर निशाना साधते हुए कहा है कि मरने के बाद भी मैं भारत माता की जय बोलूंगी।

केंद्रीय मंत्री नजमा हेपतुल्ला ने ओवैसी को जवाब देते हुए कहा है कि अगर कोई मेरी गर्दन पर छुरी रखे तब भी भारत माता की जय बोलूंगी, मर कर भी बोलूंगी। हेपतुल्ला ने आगे कहा कि मुझे अफसोस है कि उन्होंने ऐसी बात कही।

इससे पहल केंद्रीय शिक्षा मंत्री स्मृति ईरानी भी ओवैसी के बयान पर हैरानी जता चुकीं हैं। स्मृति ईरानी ने ओवैसी के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि एक नागरिक के नाते, मुझे लगता है कि अगर भारत में भारत माता का सम्मान नहीं किया जाएगा तो और कहां किया जाएगा।

वहीं अनुपम खेर ने कहा कि भारत में रहने वालों के लिए भारत माता की जय बोलना राष्ट्रवाद की एकमात्र परिभाषा होनी चाहिए। अनुपम ने एक ट्वीट में कहा, भारतवासियों के लिए राष्ट्रवाद की एक मात्र परिभाषा भारत माता की जय बोलना होना चाहिए।

आपको बता दें सोमवार को महाराष्ट्र के लातूर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए ओवैसी ने कहा था कि मेरे गले फर छुरी भी रख दो तो भी मैं भारत माता की जय नहीं बोलूंगा। ओवैसी ने आगे कहा कि हमारे कॉन्स्टीट्यूशन में यह कहीं नहीं लिखा है कि सभी को भारत माता की जय बोलना जरूरी है।