हाईकोर्ट ने कांग्रेस को 31 मार्च को बहुमत साबित करने को कहा

नई दिल्ली (29 मार्च): संसद के बजट सत्र को पहले खत्म करने की सिफारिश की गई है। आपको बता दें कि ये फैसला उत्तराखंड संकट की वजह से लिया गया है। 

हाईकोर्ट ने कांग्रेस को 31 मार्च को बहुमत साबित करने को कहा

उत्तराखंड में राजनीतिक अस्थिरता के बीच लगाए गए राष्ट्रपति शासन लगाए जाने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत को मंगलवार को नैनीताल हाई कोर्ट से बड़ी राहत दी। हाईकोर्ट ने रावत से 31 मार्च को बहुमत साबित करने को कहा है। 

रिपोर्ट के मुताबिक, कोर्ट ने उनके अलावा बागी विधायकों को भी मौजूद रहने की इजाजत दे दी है। हाई कोर्ट ने कहा कि बागी विधायक भी सदन में मौजूद रहेंगे, लेकिन इनके वोट अलग रखे जाएंगे और 1 अप्रैल को सदन की कार्यवाही से नैनीताल कोर्ट को अवगत कराया जाएगा। 

सदन की इस कार्यवाही के लिए हाईकोर्ट ने एक ऑब्जर्वर नियुक्त किया है। कांग्रेस के 9 बागी विधायक हैं और 1 बीजेपी का बागी विधायक है। राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाने के खिलाफ कांग्रेस पार्टी सोमवार को उत्तराखंड हाईकोर्ट पहुंच गई थी। कल ही कांग्रेस नेता हरीश रावत 34 विधायकों के साथ राज्यपाल से मिले था। कांग्रेस नेता और अधिवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी की दलीलें सुनने के बाद अदालत ने केंद्र को मंगलवार तक अपना जवाब देने को कहा था।