चीन पाकिस्तान में परमाणु परीक्षण करता है : नायला कादरी

नई दिल्ली ( 12 अक्टूबर ) : बलूच नेता नायला कादरी ने चौंकाने वाला खुलासा किया है। उन्होंने कहा कि चीन पाकिस्तान में परमाणु परीक्षण और इसका आयोजन करता है। चीन के परमाणु परीक्षण किए जाने को पाकिस्तान पूरी दुनिया के सामने छुपा रहा है। उनका कहना है कि पाकिस्तान ने चीन के रूप एक गलत साथी चुना है। चीन साम्राज्यवादी है और वह समाजवादी नहीं है। साथ ही उन्होंने कहा कि हमें अपना सोना चीन से वापस चाहिए। उन्होंने यह बातें न्यूज 24 के कार्यक्रम आमने-सामने में न्यूज 24 की एडिटर-इन-चीफ अनुराधा प्रसाद से बातचीत में कही।  

बलूच नेता नायला कादरी ने कहा कि वह भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वतंत्रता दिवस पर बलूचिस्तान का मुद्दा उठाने से पहले भाजपा नेता राम माधव और एनएसए अजीत डोवाल के बेटे शौर्य डोवाल ( जो इंडिया फाउंडेशन से जुड़े हैं) के लागातरा संपर्क में थीं। 

नायला ने कहा कि मैं प्रधानमंत्री के बलूचिस्तान को लेकर स्वतंत्रता दिवस पर लालकिले से भाषण दने से पहले राम माधव, शौर्य डोवाल और आईडीएसए के लगातार संपर्क में थी। मैंने हिंदुस्तान के नीति-निर्माताओंं को प्रजेंटेशन दिया। उन्होंने मुझसे कई सारे सवाल किए, जब वह एक बार मेरे द्वारा दिए गए जवाबों से संतुष्ट हो गए, तो उन्होंने प्रधानमंत्री के द्वारा स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लालकिले से दिए जाने वाले भाषण में बलूतिस्तान को शामिल किया। 

नायला ने न्यूज 24 से कहा कि मैं एक इच्छा के साथ भारत आई हूं वो इच्छा है प्रधानमंत्री नरेंद्सेर मोदी से  मिलना। नायला ने कहा कि मुझे शरण की कोई जरूरत नहीं है। हम एक बलूच बनाना चाहते हैं।