'बलूचिस्तान पाक का हिस्सा नहीं, दखल दे भारत'

इस्लामाबाद(3 अप्रैल): विश्व बलूच महिला फॉरम की प्रेजिडेंट नाएला कादरी बलोच ने पाकिस्तान के उस दावे का खंडन किया जिसमें उसने भारतीय खुफिया एजेंसी रॉ के कथित अधिकारी को बलूचिस्तान में अशांति फैलाने के आरोप में गिरफ्तार किया था।  नाइला ने कहा कि यह पूरी तरह से झूठ है। हम नहीं जानते कि उन्हें कहां से अरेस्ट किया गया है। वह कह रहे हैं कि उन्हें पाकिस्तान से गिरफ्तार किया गया।

नाइला ने कहा कि बलूचिस्तान तो पाकिस्तान का हिस्सा ही नहीं है। इसे पाकिस्तान ने कब्जा रखा है। नाएला कादरी ने बलूचिस्तान में भारत की ओर से दखल किए जाने की मांग करते हुए कहा कि उसे पाकिस्तान द्वारा किए जा रहे नरसंहार को रोकने के लिए आगे आना चाहिए।

बलूचिस्तान में रॉ की सक्रियता के पाकिस्तान के आरोपों का खंडन करते हुए नाएला कादरी बलोच ने कहा कि वहां कोई रॉ नहीं है। इसके अलावा वहां कोई और एजेंसी भी नहीं है, जो बलूचिस्तान को सपॉर्ट करती हो। बता दें पाकिस्तान ने भारतीय व्यवसायी कुलभूषण जाधव को रॉ एजेंट होने के आरोप में गिरफ्तार किया। पाकिस्तानी एजेंसियों ने दावा किया था कि जाधव रॉ के जासूस हैं, जो बलूचिस्तान में अस्थिरता फैलाने के लिए काम कर रहे हैं।