Blog single photo

फ्रेंच ओपन: प्री-क्वार्टर फाइनल में पहुंचे राफेल नडाल

वर्ल्ड नंबर-1 स्पेन के राफेल नडाल ने साल के दूसरे ग्रैंड स्लैम फ्रेंच ओपन टेनिस टूनार्मेंट के पुरुष एकल के प्री-क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है।

नई दिल्ली (02 जून): वर्ल्ड नंबर-1 स्पेन के राफेल नडाल ने साल के दूसरे ग्रैंड स्लैम फ्रेंच ओपन टेनिस टूनार्मेंट के पुरुष एकल के प्री-क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है।

टॉप सीड नडाल ने शनिवार को तीसरे दौर के मुकाबले में फ्रांस के रिचर्ड गेस्कट को सीधे सेटों में 6-3, 6-2, 6-2 से मात दी। नडाल ने दो बार विंबलडन के सेमीफाइनल में पहुंचने वाले गेस्कट को एक घंटे 58 मिनट में शिकस्त दी।

नडाल ने 2008 के बाद से अब तक गेस्कट के खिलाफ एक भी सेट नहीं गंवाया है। प्री-क्वार्टर फाइनल में नडाल का मुकाबला जर्मनी के मेक्समिलियन मार्टेर के साथ होगा, जिन्होंने एस्तोनिया के जुगेर्न जोप को 6-2, 6-1, 6-4 से

हराया।

रूस की मारिया शारापोवा ने अपना बेहतरीन खेल दिखाते हुए साल के दूसरे ग्रैंड स्लैम फ्रेंच ओपन के महिला एकल के प्री-क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है जबकि दो बार की विंबलडन चैंपियन चेक गणराज्य की पेत्रा क्वितोवा बाहर हो गई हैं।  

पांच बार की ग्रैंड स्लैम चैंपियन शारापोवा अपने करियर में अब तक दो बार यहां रौलां गैरों का खिताब जीत चुकी हैं। इस बीच मेड्रिड ओपन चैंपियन और टूनार्मेंट में छठी सीड क्वितोवा को एस्तोनिया की एनीट कोंटावीट के हाथों उलटफेर का शिकार होकर टूनार्मेंट से बाहर हो जाना पड़ा। 25वीं सीड कोंटावीट ने तीसरे दौर के मुकाबले में क्वितोवा ने 7-6, 7-6 से पराजित किया। कोंटावीट ने दो घंटे चार मिनट में यह मुकाबला जीता।  

Tags :

NEXT STORY
Top