पंजाबः दिल का दौरा पड़ने से नाभा जेल ब्रेक कांड के आरोपी आतंकी हरमिंदर सिंह मिंटू की मौत

नई दिल्ली (18 अप्रैल): नाभा जेल ब्रेक मामले में आरोपी खालिस्तान लिब्रेशन फोर्स के प्रमुख आतंकी हरमिंदर सिंह मिंटू की बुधवार शाम पटियाला की सेंट्रल जेल  जेल में मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि  हरमिंदर सिंह को दिल का दौरा पड़ा जिसके बाद उसे तुरंत सरकारी राजिंदरा अस्पताल में ले जाया गया, लेकिन वहां पहुंचते ही डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

मिंटू की मौत की पुष्टि करते हुए पटिलाया के आईजी एएस राय ने कहा कि हमें पटियाला जेल के अधिकारियों द्वारा हरमिंदर सिंह मिंटू की हार्ट अटैक से हुई मौत की जानकारी मिली है। मिंटू के शव को राजेन्द्रा अस्पताल के शव गृह में रखा गया है, जिसके बाद अस्पताल के आसपास कड़े सुरक्षा प्रबंध कर दिये गए हैं।

बता दें कि हरमिंदर सिंह मिंटू साल 2016 में अपने 6 अन्य साथियों के साथ नाभा जेल से फरार हो गया था, जिसके 24 घंटे के भीतर ही दिल्ली पुलिस ने उसे फिर से गिरफ्तार कर लिया था। जेल सुपरिंटेंडेंट ने बताया कि मिंटू हार्ट पेशेंट था और उसके दिल का आपरेशन भी हो चुका था। अचानक बुधवार शाम करीब सवा चार बजे उसे दिल का दौरा पड़ा। तुरंत उसे सरकारी राजिंदरा अस्पताल ले जाया गया, जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मौत दिल का दौरा पड़ने से हुई है, लेकिन फिर भी पक्के तौर पर पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर ही कुछ कहा जा सकेगा।