WATCH : दोहा की सड़कों पर टाइगर के दौड़ने का राज़ खुला

नई दिल्ली (14 मार्च) :  बीते हफ्ते दोहा की सड़क पर कारों के बीच जिसने भी एक बाघ को दौड़ते देखा था, उसके रौंगटे खड़े हो गए। इस घटना का विडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। अब पता चला है कि इस बाघ को मलयालम फिल्म 'मारुभूमिइले आना' (रेगिस्तान में हाथी)  की शूटिंग के लिए इस्तेमाल किया जाना था। लेकिन जब इसे सेट पर ले जाया जा रहा था, ये अचानक रास्ते में कूद कर भाग गया।  

वी के प्रकाश के निर्देशन में बन रही इस मलयालम फिल्म में बीजू मेनन की मुख्य भूमिका है। मलयालम अखबार 'मलायला मनोरमा' की रिपोर्ट के मुताबिक बाघ का इस्तेमाल फिल्म में हीरो की एंट्री के साथ किया जाना था। इसमें एक वाहन से हीरो को चेन में बंधे बाघ को लेकर निकलना था।

बाघ को उम्म सलाल स्थित शूटिंग साइट पर लाया जा रहा था। लेकिन रास्ते में ही पिंजड़े का दरवाज़ा किसी तरह खुल गया और बाघ सड़क पर कूद गया। गनीमत रही कि बाघ के वाहन के पीछे दूसरे वाहन से आ रहे बाघ ट्रेनर्स ने सूझबूझ का परिचय देते हुए शीघ्र ही स्थिति पर काबू पा लिया। बाघ के साथ फिल्म की शूटिंग पूरी कर ली गई।

हालांकि इस घटना के बाद बाघ को किराए पर लाने वाले स्थानीय इवेंट मैनेजर्स मुश्किल में पड़ गए हैं। बताया गया है कि उनमें से एक मैनेजर को बहुत मोटा जुर्माना वसूले जाने के बाद छोड़ा गया। 

देखिए विडियो- 

[embed]https://www.youtube.com/watch?v=mySv07m2JUs[/embed]