खुदाई के दौरान यहां सामने आई रहस्यमयी सुरंग...

बरनाल (5 जून): हमारा देश रहस्यों की भरमार है, ऐसा ही एक वाक्या पंजाब के गांव पक्खोकलां में सूखे तालाब को गहरा करने के दौरान देखने को मिला। यहां तालाब की खुदाई में सबसे पहले आठ सीढ़ियां और एक रहस्यमयी सुरंग मिली। इसके बाद सुरंग में पानी से भरा एक मटका भी मिला।

दरअसल, तलाब की खुदाई के लिए जेसीबी लाई गई थी। मगर जैसे ही जेसीबी ने खुदाई शुरू की तो वह अचानक बंद हो गई। तमाम कोशिशों के बाद भी जेसीबी ठीक नहीं हो पाई। इसके बाद पंचायत ने खुदाई के लिए मजदूरों को बुलाया। जैसे-जैसे मजदूर खुदाई करते गए वैसे-वैसे तालाब में दबा रहस्य सामने आने लगा। खुदाई में सबसे पहले आठ सीढ़ियां और एक रहस्यमयी सुरंग मिली। इसके बाद सुरंग में पानी से भरा एक मटका भी मिला, जिसे देखकर गांव वाले हैरान रह गए। यह खबर पूरे गांव में आग की तरह फैल गई। लोग

गांव वालों का कहना था कि इस जगह का जरूर कोई धार्मिक संबंध रहा है। लोगों ने बताया कि कुछ दिन पहले तालाब को साफ और गहरा करने का काम शुरू किया गया था। किसी को मालूम नहीं था तालाब की खुदाई में इस तरह का रहस्य भी सामने आ सकता है। लोगों ने बताया कि इस स्थान से सटकर एक टीला था जो कभी पानी से नहीं गिरा जबकि तालाब का पानी कई बार ओवरफ्लो भी हुआ।