जब जहाज के सामने आ गया ये रहस्यमय जीव...

नई दिल्ली (21 जुलाई): अगर पानी में आप किसी रहस्यमयी चीज को तैरते हुए देखते हैं, तो एकदम चौंक जाते हैं। ऐसी ही एक जीव की कुछ फोटोज सोशल मीडिया में वायरल हो रही हैं। ये जीव समुद्र में एक जहाज के सामने आ गया था।

कहां का है मामला... ये घटना अरब की खाड़ी की है, जहां पर जहाज में सवार मछुआरों को अचानक ये विशाल जीव दिखाई दिया, जो मरा हुआ था। इससे काफी बदबू आ रही थी। मछुआरों ने उसे करीब से देखकर पहचानने की कोशिश भी की, लेकिन इस रहस्यमय जीव को पहचान नहीं सके। हालांकि, जहाज पर सवार कुछ लोग इसे दुर्लभ व्हेल करार दे रहे थे, तो कुछ लोग इसे एलियंस बता रहे थे। वहीं, कुछ लोगों के मुताबिक ये किसी मरे हुए जीव की बॉडी थी, जो पानी की वजह से विचित्र दिखाई दे रही थी।

जापान में दिखा ऐसा जीव: इस बारे में यूनिवर्सिटी ऑफ कैलिफोर्निया में मरीन साइंस के डायरेक्टर डॉ. गैरी ग्रिग्स ने कहा कि मैं अपनी जानकारी और एक्सपीरिएंस के आधार कह सकता हूं कि ये व्हेल थी। हालांकि, बॉडी की कंडीशन को देखकर इसकी वास्तविक प्रजाति की पहचान मुश्किल है। बता दें कि हाल ही में जापान में भी इस तरह का एक जीव दिखाई दिया, जिसे कुछ लोग व्हेल तो कुछ शार्क करार दे रहे हैं।