MyJio ऐप में आया ये नया फीचर, ग्राहकों को होगा फायदा

नई दिल्ली (15 मई): रिलायंस जियो ने अपने ग्राहकों को और भी ज्यादा सहूलियत देते हुए MyJio ऐप में एक नए फीचर्स जोड़े है। इसका नाम My Vouchers है। इन फीचर्स के जरिए अब यूजर्स रिचार्ज जैसे कई काम बेहद आसानी से कर पाएंगे।


My Vouchers फीचर में जाकर यूजर डाटा पैक खरीद सकते है। साथ ही, उसने अपने नंबर पर कितने रिचार्ज कराए इस बात का भी पता लग पाएगा। ऐप से यदि किसी अन्य नंबर पर भी रिचार्ज किया है तब उसकी भी डिटेल होगी। कुल मिलाकर यूजर को डाटा पैक रिचार्ज, ट्रांसफर और हिस्ट्री देखने जैसे तीन फायदे होंगे।


कैसे इस्तेमाल करें My Vouchers फीचर

- इस फीचर का इस्तेमाल करने के लिए यूजर को MyJio ऐप ओपन करना होगा। ऐप के मैन्यु बार में जैसे ही टैब करेंगे एक लिस्ट ओपन होगी।

- इस लिस्ट में पहला ऑप्शन My Vouchers का होगा। यदि ऑप्शन दिखाई नहीं देता तब अपने MyJio ऐप को अपडेट करें। यहां पर पहले My Plan का ऑप्शन होता था, जो अब दूसरे नंबर पर पहुंच गया।

- My Vouchers का पहला ऑप्शन View है। इससे यूजर्स को प्लान की डीटेल मिल जाएंगी।

- दूसरा ऑप्शन बाई का है। यहां भी जियो के प्लान और ऑफर्स की डीटेल होती है। इसमें प्लान पर मिलने वाले डिस्काउंट के बारें में भी बताया जाता है।

- तीसरा ऑप्शन हैं ट्रांसफर। यूजर्स यदि किसी अन्य नंबर के लिए ट्रांजेक्शन करता है तो उसकी डीटेल यहां नजर आएगी।

- चौथा ऑप्शन रिचार्ज का है। इसके जरिए यूजर रिचार्ज के साथ-साथ अन्य जियो नंबर की डीटेल भी जान सकते है।

- पांचवां फीचर हिस्ट्री एड हुआ है। इस ऑप्शन में चार सब कैटेगिरी है। All, Purchased, Redeemed और Transferred हैं। यूजर्स इनके जरिए अपने नंबर से जुड़ी हिस्ट्री चेक कर सकते है।