मुजफ्फरपुर कांड: इन चर्चित रेड लाइट एरिया से जुड़े मधु के तार

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (10 अगस्त): मुजफ्फरपुर बालिका गृह यौन उत्पीड़न कांड में एक ऐसा खुलासा हुआ है, जिसने सभी को हैरान कर दिया है। खबर के अनुसार, देश में चर्चित रेडलाइट एरिया मुंबई के कांमाठी पुरा, कोलकाता के सोनागाछी व दिल्ली के जीबी रोड से मधु का तार जुड़ा रहा। बालिका गृह यौन हिंसा मामले में मधु का नाम आने के बाद रेडलाइट एरिया के चौक-चौराहे पर इसकी चर्चा है। पुलिस-प्रशासन के लोग इस इलाके में चौकसी रखे हैं। मधु व उसके सहयोगी की कुंडली तैयार की जा रही है। कभी भी उसके सहयोगियों से पूछताछ हो सकती है।

मधु को जाननेवालों की मानें तो लालटेनपट्टी उजड़ने के बाद इस इलाके में दूसरे रेडलाइट एरिया से आनेवाले संदिग्ध लोगों का एक तरह से मधु के कार्यालय में दरबार लगता रहा। बालिका गृह मामला तूल पकड़ने से एक सप्ताह पहले तक वहां बालिका सुधार गृह का कार्यालय सुबह व शाम खुलता रहा। पुलिस की दबिश बढ़ी तो वहां से कुछ बोर्ड को हटा दिया गया। पुलिस के गलियारे में चर्चा है कि कुछ दिन पहले दिल्ली से एक वांछित महिला ने भी यहां मधु की देखरेख में ठिकाना इस इलाके में बनाया है।

चर्चा इस बात की भी है कि बालिका गृह की जो लड़की लापता है, वह किसी रेडलाइट एरिया में तो नहीं पहुंच गई। अब तो जांच आगे बढ़ेगी तो पता चलेगा कि उसकी हकीकत क्या है? मधु की हनक इतनी रही कि इस इलाके में कोई उनके खिलाफ जुबान नहीं खोलता था। ब्रजेश ठाकुर का संरक्षण मिलने के कारण अखबार व प्रशासन की शक्ति उसको मिल रही थी। वह पूरी हनक के साथ किसी भी सरकारी दफ्तर में जाती तथा अपनी बात को रखती।