मुजफ्फरनगर हादसा: रेलवे बोर्ड के मेंबर समेत 8 के खिलाफ सख्त एक्शन


नई दिल्ली (20 अगस्त):  मुजफ्फरनगर रेल हादसे में रेलवे ने बड़ी कार्रवाई की है। रेलवे ने नॉर्दन रेलवे के जीएम समेत 8 के खिलाफ एक्‍शन लिया है। रेलवे ने नॉर्दर्न रेलवे के जीएम आरएन कुलश्रेष्ठ को छुट्टी पर भेज दिया है। साथ ही दिल्ली रेलवे के एक डीआरएम को भी छुट्टी पर भेजा गया है। इसके अलावा रेलवे ने 4 इंजीनियरों को भी सस्पेंड कर दिया है। इसके साथ ही चीफ ट्रैक इंजीनियर का तबादला कर दिया गया है। इस भीषण हादसे के बाद रेलवे की तरफ से यह पहली कार्रवाई है। 

रेलवे के प्रवक्ता अनिल सक्सेना ने बताया कि रेलवे के चार अधिकारियों सीनियर डिवीजनल इंजीनियर, असिस्टेंट डिवीजनल इंजीनियर, सीनियर सेक्शन इंजीनियर जूनियर इंजीनियर को निलंबित किया गया है। इसके अलावा, उत्तर रेलवे के चीफ़ ट्रैक इंजीनियर का तबादला किया गया है। दिल्ली रेल मंडल के डीआरएम और उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक छुट्टी पर भेजे गए हैं। रेलवे बोर्ड के मेंबर (इंजीनियरिंग) भी छुट्टी पर भेजे गए हैं।

उत्तर प्रदेश के मुज़फ्फ़रनगर के खतौली के पास हुए कलिंग उत्कल एक्सप्रेस हादसे में कम से कम 21 लोगों की मौत हो गई थी और 203 लोग घायल हुए हैं। इस हादसे में कलिंग-उत्कल एक्सप्रेस के 14 डिब्बे पटरी से उतर गए। यह ट्रेन पुरी से हरिद्वार जा रही थी।