WATCH: अब पति ने फोन पर दिया पत्नी को तलाक

अक्षय, बांदा (6 अप्रैल): तीन तलाक एक ऐसा मुद्दा है जो आज हर किसी की जुबां पर है। इस मसले से मुस्लिम

महिलाओं को काफी जिल्लत झेलनी पड़ रही है। अब तो आलम ये है कि शौहर अपनी बीवी को तलाक देने के लिए अजीबोगरीब हथकंडा अपना रहे हैं। जी हां, अब तलाक देने का अंदाज भी हाईटेक हो गया है। कोई मोबाइल से तलाक भेज रहा है तो कोई स्पीड पोस्ट से।


तीन शब्दों ने बांदा की रहने वाली आशिया की जिंदगी को जहन्नुम बना दिया। एक झटके सबकुछ खत्म हो गया। तलाक का दंश झेल रही आशिय़ा ने योगी सरकार से इंसाफ की गुहार लगाई है। आशिया का पति से झगड़ा हो गया था। लगा कुछ दिनों में पति का फोन आएगा और वो उसे मना लेंगे। फोन तो आया, लेकिन मनाने के लिए नहीं बल्कि तलाक तलाक तलाक कहने के लिए।


20 साल की आशिया की शादी पिछले महीने ही परवेज से हुई थी। आशिया का आरोप है कि उसके पति का अपनी ही मामी से अवैध संबंध था। आशिया ने जब विऱोध किया तो पति ने झगड़ा शुरु कर दिया। लिहाजा वो अपने माय़के लौट आई। आशिया को मनाकर घर ले जाने के बजाय उसके पति ने फोनपर ही तलाक का फरमान सुना दिया। आशिया ने जब कहा कि वो फोन पर दिए तलाक को नहीं मानती तो पति ने घर पर तलाक का नोटिस भिजवा दिया। बेवफा पति को सबक सिखाने के लिए आशिया ने भी उसपर केस कर दिया है।


पुलिस ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है और जल्द ही फोन पर तलाक देने वाले आशियां के पति के खिलाफ कार्रवाई भी होगी। आशिया तो एक उदाहरण भर है ना जाने ऐसी कितनी आशिया है जो तीन तलाक की पीड़ा झेल रही हैं।


वीडियो: