पत्नी ने किया देवर के साथ संबंध बनाने से मना तो पति ने दिया तीन तलाक

कमरुद्दीन फारूकी, बिजनौर (30 अप्रैल): फोन पर दिलों को जोड़ने की कहानी तो आपने बहुत सुनी होगी, लेकिन उत्तरप्रदेश के बिजनौर में इसी फोन ने शादी के पवित्र रिश्ते को खत्म कर दिया है। देवर की नाजायज हरकतों के खिलाफ आवाज उठाने पर अफ्रीका में रहने वाले एक पति ने अपनी पत्नी से फोन पर तीन बार तलाक कहकर रिश्ता खत्म कर लिया है। इंसाफ के लिए पीड़ित पत्नी ने पुलिस का दरवाजा खटखटाया है।


जिस शौहर ने 8 साल पहले मोलवी, बाराती और रिश्तेदारों की मौजूदगी में इस लड़की को ब्याह कर ले गया था, अब एक फोन पर तलाक-तलाक-तलाक कहकर उसने उस पत्नी को छोड़ दिया है।  ये खबर सुनकर घर में मातम का माहौल है। लड़की की मां की आंखों से आंसू रुक नहीं रहे हैं। फोन से साउथ अफ्रीका में रहने वाला पति अपनी पत्नी से शादी के बाद भी घंटों बातें करता था, उसी फोन से तलाक जैसे घिनौने शब्द को तीन बार कहकर इस जालिम ने रिश्ता तोड़ लिया है।


दरअसल नजीबाबाद की रहने वाली हिना की शादी 8 साल पहले हुई थी। हिना और उसके घरवालों का आरोप है कि उसका पति उस पर अपने भाइयों से शारीरिक संबंध बनाने का दबाव डालता था। जब हिना ने मना किया तो उसके देवर ने रेप कर दिया। इसकी शिकायत जब उसने अपने पति से की तो उसने हिना को डांटते हुए कहा कि वो मेरा भाई है, उसमें और मुझमें कोई फर्क नहीं है। लेकिन हिना ने उसकी इन बातों को मानने से इनकार कर दिया तो उसने 27 अप्रैल को फोन पर उसे तीन तलाक दे दिया।


फोन पर तीन बार तलाक सुनने के बाद हिना के पैरों तले जमीन खिसक गयी और हिना के परिवारवाले बिखर गए। तीन तलाक के इस अजब रिवाज से हारकर हिना ने अब पुलिस से इंसाफ की गुहार लगाई है। हिना ने सुलह की ख्वाहिश जताई है और ऐसा ना करने पर पति और ससुराल वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है।


फेसबुक पर तलाक,  व्हा़ट्सऐप पर तलाक, फोन पर तलाक यानी तलाक जैसा घिनौना शब्द भी खिलौना बन चुका है। इसे इस्तामल कर जालिम शौहर शादी जैसे पवित्र रिश्तों को खत्म कर रहे हैं और इधर पीएम मोदी मुस्लिम समाज से इस तरह के तीन तलाक की इस रिवायत को खत्म करने की अपील कर रहे हैं।