''मुस्लिम महिलाओं ने 3 तलाक के मुद्दे पर भाजपा को वोट दिया''

नई दिल्ली ( 19 मार्च ): शनिवार को एक कार्यक्रम में केंद्रीय कानून एवं न्याय मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने कहा कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में मुस्लिम महिलाओं ने BJP को इसलिए वोट दिया, क्योंकि भाजपा ने तीन तलाक का मुद्दा उठाया।


केंद्रीय मंत्री ने रविशंकर प्रसाद ने गुजरात राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में कहा कि किसी अन्य दल या मायावती, डिंपल यादव और प्रियंका गांधी या किसी अन्य महिला नेता ने इस मुद्दे को नहीं उठाया, जिससे मुस्लिम महिलाएं परेशान थीं।


रवि शंकर प्रसाद ने कहा कि इसका धर्म से कोई लेना-देना नहीं है, बल्कि यह मुस्लिम महिलाओं के अधिकार का मुद्दा है। केंद्रीय मंत्री ने कहा, "हमने चूंकि उनकी चिंता को अभिव्यक्ति दी, इसीलिए मुस्लिम महिलाओं ने हमें वोट दिया। भाजपा की उत्तर प्रदेश में जीत की यह मुख्य वजह बनी।"


प्रसाद ने कहा कि केंद्र सरकार ने उच्चतम न्यायालय में तीन तलाक के खिलाफ कड़ी दलील दी थी कि क्योंकि यह प्रथा ‘‘धर्म का मुद्दा नहीं बल्कि लैंगिक न्याय, लैंगिक समानता और लैंगिक गरिमा से जुड़ी है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘यह मामला तीन तलाक का उच्चतम न्यायालय में लंबित है। यह धर्म का मुद्दा नहीं है बल्कि लैंगिक न्याय, लैंगिक समानता और लैंगिक गरिमा से जुड़ा है।’’