मुस्लिम शख्स का गाय प्रेम, गायों के लिए पत्नी को छोड़ा

कानपुर (21 मार्च): गाय के प्रति प्यार में एक शख्स ने अपनी पत्नी तक को छोड़ दिया। मामला उत्तर प्रदेश के इटावा है। जहां अफक अली नाम के शख्स को अपनी 14 गायों से इतना प्यार था कि उसने अपनी पत्नी को छोड़ दिया।

अफक की यह कहानी 13 साल पुरानी है जब उनकी पत्नी ने उनसे उसके और गायों में से किसी एक को चुनने के लिए कहा तो अफक ने गायों को चुना। इसके बाद उनकी पत्नी अफरोज घर छोड़ चली गईं। तब से अफक अपनी गायों के साथ ही रह रहे हैं।

दोनों के बीच हुए इस विवाद के बाद पंचायत ने सुलह कराने की कोशिश की लेकिन अफक इस बात पर अड़े रहे कि वे पत्नी से ज्यादा अपनी गायों से प्यार करते हैं। मिली जानकारी के अनुसार अफक जब 15 साल के थे तब उनके पास एक गाय थी और अब उनके पास 14 गायें हैं।

नॉन वेज नहीं खाते अफक अफक दिल से गायों की सेवा करते हैं। वे नॉन वेज नहीं खाते। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार गायें उनकी जीविका का साधन हैं लेकिन वो खुशकिस्मत हैं जिन्हें इस पवित्र जानवर की सेवा करने का मौका मिला। वो गायों के लिए रोज अपने ठेले पर भूसा लाते हैं। यही नहीं वो जंगल से हरी घास भी लाते हैं। इसके साथ ही वो गायों के स्वास्थ्य का भी खयाल रखते हैं।

अफक ने बताया कि उनकी पत्नी रोज गायों को बेचने की बात करती थीं। इसके कारण रोज हमारे बीच झगड़ा होता था। हालांकि मुझे अपनी फैसले पर कभी पछतावा नहीं हुआ। मैं शांति से रहता हूं।