नाइजीरियाई महिला ने 'बार्बी' को बनाया 'हिजार्बी', अमेरिका-ब्रिटेन में भी बिकेगी

नई दिल्ली (7 फरवरी): एक नाइजीरियाई महिला ने दुनिया भर में लोकप्रिय 'बार्बी डॉल' को अभी तक का सबसे ज्यादा आश्चर्यजनक रूप दिया है। महिला ने इसे हिजाब पहनाकर पूरी तरह से ढंक दिया है। यह महिला इस डॉल को उसी तरह देखना चाहती थी, जिस तरह वह खुद रहा करती है। 

'डीएनए' की रिपोर्ट के मुताबिक, 24 वर्षीय हनीफा आदम ने इस डॉल को 'हिजार्बी' बना दिया है। हिजार्बी अब अमेरिका में तो उपलब्ध होगी ही साथ ही ब्रिटेन में भी बीच मार्च से बिक्री शुरू हो जाएगी। प्रमुख टॉय रिटेलर्स में इसे 9.99 पाउंड्स में बेचा जाएगा। आदम ने कहा कि काफी लोकप्रिय बार्बी के स्टाइल को इंस्टाग्राम पर देखकर मुझे विचार आया कि मैं इसे उस तरह देखना चाहूंगी जिस तरह मैं खुद को ढंककर रहती हूं।

हनीफा ने बताया, "मैं इस विचार पर पिछले तीन महीनों से सोच रही थी। तब मैं ब्रिटेन में मास्टर्स की पढ़ाई कर रही थी। जब मैं वापस नाइजीरिया गई, मैं मॉल में गई, एक डॉल खरीदी, इसे ड्रेस-अप किया, इसे डॉक्यूमेंट किया और अब हम यहां पहुंचे हैं।"

हनीफा एक लाइफ स्टाइल ब्रैंड चलाती हैं, जिसका नाम हनी है। उन्होंने हिजार्बीस के बारे में इंस्टाग्राम अकाउंट से पोस्ट किया है। इस अकाउंट के पहले से ही 17 हजार से भी ज्यादा फॉलोअर्स हैं।