पति निकला नामर्द तो मुस्लिम लड़की ने मांगा तलाक

नई दिल्ली (22 मार्च): पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद  के कटना गांव की फातिमा बीवी (बदला हुआ नाम) ने अपने पति पर नपुंसकता का आरोप लगाते हुए तलाक ले लिया है। एक हफ्ते पहले फातिमा ने पति से शारीरिक संतुष्टि न मिलने की शिकायत की थी। इसके बाद दोनों परिवारों की मौजूदगी में एक बैठक हुई और इस मसले पर बातचीत की गई।

फातिमा की शादी कुछ दिन जिले के खेचुरी गांव में रहने वाले वसीम अब्बास (बदला हुआ नाम) के साथ हुई थी। फातिमा 18 साल की है। शादी की रस्मों के बाद जब फातिमा के परिवार वाले उससे मिलने उसकी ससुराल पहुंचे, तो उन्हें पता चला कि वसीम को कुछ यौन दिक्कत है। बाद में जब वो अपने मायके आई, तो घर वालों ने उससे इस बारे में पूछा। इस पर फातिमा ने उन्हें सब कुछ बता दिया।

फातिमा के परिवार ने उसे सलाह दी कि उसको न्याय मांगना चाहिए, न कि ऐसी शादी में फंसे रहना चाहिए जहां उसे सुख ना मिले। इसके बाद फातिमा ने स्ट्रीट सरवायवर्स इंडिया नाम का एक एनजीओ चलाने वालीं शबनम रमास्वामी से मुलाकात की। उन्होंन फातिमा को तलाक में मदद की। फातिमा कहती हैं, 'बुधवार को वसीम का परिवार यहां आकर तलाक के कागजात लेगा। उसी समय दहेज का पैसा भी वापस किया जाएगा।