संघ परिवार के स्कूल में पढ़े मुस्लिम छात्र ने दसवीं के एग्जाम में किया टॉप

नई दिल्ली(1 जून): असम में बीजेपी की नई सरकार के लिए इससे अच्छी खबर नहीं हो सकती। आरएसएस की मदद से चलने वाले स्कूल विधा भारती के शंकरदेव शिशि निकेतन के एक मुस्लिम छात्र ने 10th बोर्ड के एग्जाम में टॉप किया है। 

मंगलवार को घोषित हुए रिजल्ट में सरफराज हुसैन को 600 में 590 नंबर मिले हैं। बता दें कि 10th बोर्ड में करीब 4 लाख स्टूडेंट्स ने एग्जाम दिया था। टॉप करने के बाद सरफराज ने क्या कहा मुझे यह जरूर लगता था कि मैं टॉप 10 में जगह बना लूंगा। लेकिन यह कभी नहीं सोचा था कि पूरे राज्य में टॉप करूंगा।

सरफराज ने कहा कि मैं इस एचिवमेंट के लिए अपने गुरु, फैमिली का आभारी हूं। मैं आगे इंजीनियर की पढ़ाई करता चाहता हूं। बता दें कि सरफराज के पिता गुवाहटी में वेटर का काम करते हैं। गुवाहाटी के बेटकुची इलाके के इस स्कूल में करीब 24 मुस्लिम स्टूडेंट्स हैं।

सरफराज का यह एचीवमेंट इसलिए और अहम माना जा रहा है कि कुछ और स्टूडेंट्स को इतने ही नंबर मिले हैं। लेकिन वह ऐसा अकेला स्टूडेंट है, जो मुस्लिम कम्युनिटी से है। सरफराज शिशि निकेतन स्कूल का ब्रिलियंट स्टूडेंट है। वह स्कूल की हर एक्टिविटीज में शामिल होता है।

स्कूल के सभी 24 मुस्लिम स्टूडेंट्स को गीता पाठ कॉम्पिटिशन में इनाम मिल चुका है। यहां के इन स्टूडेंट्स को मंत्र और गायत्री पाठ पढ़ने में कोई दिक्कत नहीं होती। खुद सरफराज कहता है कि मुझे गायत्री मंत्र के साथ संस्कृत के मंत्र पढ़ने में परेशानी नहीं है। मेरे क्लास VIII तक संस्कृत में 100/100 अंक आए हैं।