2 रूपये के लिए मर्डर...

दीपक दुबे, (27 जुलाई): मुंबई के विक्रोली इलाके में एक ऐसी सनसनीखेज वारदात सामने आई है, जिसने इंसानियत को ही शर्मसार कर दिया है। यहां महज 2 रूपये के लिए एक युवक को मौत के घाट उतार दिया गया।

26 साल का चेतन अचनेकर गोवा गोआ घूमने गया। मुंबई लौटने के बाद उसने घर पहुंचने के लिए ऑटो लिया, जिसका किराया 172 रुपये बना। हालांकि उसके पास खुले पैसे नहीं थी तो उसने ऑटो वाले को 500 का नोट दे दिया। खुले पैसों को लेकर दोनों के बीच नोंक-झोंक होने लगी। हालांकि बाद में चेतन ने घर से उसे 200 रुपये लाकर दे दिए। ऑटो वाले ने 20 रुपये लौटा दिए तो चेनत 8 रुपये भी मांगने लगा।

हालांकि दोनों के पास खुले रुपये नहीं थी तो चेतन ने ऑटो वाले को जाने दिया। ऑटो चालक जाते वक्त भला बुरा कहने लगा तो चेतन ऑटो चालक को पकड़ने के लिए आगे बढ़ा। जैसे ही चेतन ने ऑटो को पकड़ा, ऑटो पलट गया। ऑटो चेतन के ऊपर जा गिरा, जिससे उसका सिर एक पत्थर जा लगा और मौके पर ही उसकी मौत हो गई।

चेतन के पिता गनपत ने फ़ौरन पुलिस को फोन किया। चेतन को लेकर गोदरेज हॉस्पिटल लेकर गए, लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। पुलिस ने ऑटो ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने IPC की धारा 304 गैर-इरादतन हत्या के तहत आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।