18 हजार कमाने वाली इस महिला की संपत्ति जानकर आपके होश उड़ जाएंगे

नई दिल्ली(30 जून): अब तक आपने बड़े से बड़े बिजनसमैन के सफलता की कहानी सुनी और पढ़ी होगी। लेकिन अब हम आपको एक ऐसी महिला की कहानी बताएंगे जिसको जानकर आप चौंक जाएंगे। आखिर 18 हजार रुपये महीना कमाने वाली महिला कैसे करोड़पति हो सकती है। पुलिस के लिए भी ये कहानी आश्चर्य की वजह बनी हुई है।

12वीं पास व्रुशाली बामाने ने न सिर्फ 16 करोड़ से ज्यादा रुपए का गबन किया बल्कि बुद्धिमानी से महाराष्ट्र भर में इस पैसे से अपनी प्रॉपर्टी भी खड़ी कर ली। बामाने ने यह सब अकाउंट्स की जानकारी के बिना किया। अकाउंटिंग में जीरो ट्रेनिंग के बावजूद इस व्रुशाली को महालक्ष्मी रोप वर्क्स में नौकरी मिल गई। इस नौकरी को करते हुए 3 साल तक वह बेइमानी से पैसों को इधर-उधर करती रही। 

एक अंग्रेजी अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक इस महिला को सलाखों के पीछे डाल दिया गया है लेकिन उसने अपनी चालाकी से सभी को हैरत में डाल दिया है। पुलिस ने बताया कि बामाने ने सतारा में एक दो मंजिला घर भी बनवाया हुआ है। आजाद मैदान पुलिस स्टेशन के एक अधिकारी ने बताया कि हमने पिछले महीने ही बामाने को गिरफ्तार किया है।

उन्होंने बताया कि हम किसी गुप्त जगह पर व्रुशाली द्वारा चोरी कई गई बड़ी रकम को पाने की उम्मीद लगाए बैठे थे लेकिन हमें यह जानकर आश्चर्य हुआ कि उसने इस पैसे से अपनी प्रॉपर्टी खड़ी कर ली थी।डोंबिवली की रहने वाली व्रुशाली ने अपने मालिक का विश्वास हासिल करने के लिए कंपनी में 7 साल तक काम किया। 2013 से, उसने कंपनी के बैंक अकाउंट से 16.32 करोड़ रुपए चालाकी से निकाले। उसने इन पैसों को अपने माता-पिता, पति, भाई बहन और रिश्तेदारों के अकाउंट में जमा कराए। लेकिन ये पैसे बाद में सिर्फ अकाउंट तक ही सीमित नहीं रहेबामाने ने कराड, सतारा में ‘गोलेश्वर’ नाम से दो मंजिला भव्य घर बनाया। 5 करोड़ के बंगले में 7 बड़े, फुली फर्निश कमरे और एक टैरेस पूल भी है।

इसके आलावा बामाने ने 3 प्लश अपार्टमेंट और दो मिड रेंज फ्लैड डोंबिवली में खरीदे। इन एक एक फ्लैट की कीमत 50-60 लाख थी। उसने इंटीरियर डिजायनिंग पर भी भारी भरकम पैसे खर्च किए। उसने फैंसी कार और बाइक भी खरीदी। उसे अपने परिवार को गिफ्ट किया। और बड़ी बात तो ये कि हर गाड़ी का एक ही रजिस्ट्रेशन नंबर था- 3777। वह इस नंबर को अपने लिए लकी मानती थी। लेकिन किस्मत अचानक पलटी और उसे गिरफ्तार किया गया। सर्च में उसके घर से 18 लाख का सोना, घड़ी बरामद हुए।। बामाने के 8 बैंक अकाउंट का भी पता चला लेकिन उसमें ज्यादा कैश नहीं पाया गया। वह एटीएम से पैसे निकाल लिया करती थी।