News

मुंबई: प्याज चुराते सीसीटीवी में कैद हुए चोर, पुलिस ने 2 को किया गिरफ्तार

प्याज (Onion) की कीमत लगातार बढ़ने से लोगों (People) की जेब पर इन दिनों बोझ बढ़ता ही जा रहा है। बढ़ती प्याज (Onion) कीमत को देखते हुए अब गृहणियों की रसोई (Kitchen)का बजट भी डगमगा गया है, साथ ही सब्जी में प्याज (Onion) का

Onion prices, प्याज की कीमत

Image Source Google

विनोद जगदाले, न्यूज 24 ब्यूरो, मुंबई (12 दिसंबर): प्याज (Onion) की कीमत लगातार बढ़ने से लोगों (People) की जेब पर इन दिनों बोझ बढ़ता ही जा रहा है। बढ़ती प्याज (Onion) कीमत को देखते हुए अब गृहणियों की रसोई (Kitchen)का बजट भी डगमगा गया है, साथ ही सब्जी में प्याज (Onion) का तड़का नहीं लगने से खाने का जायका भी बिगड़ हुआ है। देश की आर्थिक राजधानी मुंबई (Mumbai) में अब प्याज़ की चोरी भी होने लगी है। प्याज़ चोरी का मामला सीसीटीवी में कैद हो गया, जिसके आधार पर पुलिस Police ने 2 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

मुंबई डोंगरी इलाका वैसे तो अंडरवर्ल्ड सरगना दाऊद इब्राहिम का इलाका कहा जाता है। आपको जानकर यह ताज्जुब होगा कि भाई के इसी इलाके  में 168 किलो प्याज चोरी हुआ, 5 दिसंबर को रात के वक्त हुई चोरी का भंडाफोड़ पुलिस ने सीसीटीवी कैमरे की मदद से किया। आसमान छूती प्याज की कीमतों से जहां आम आदमी परेशान है वहीं इन आरोपियों को लगा कि प्याज चुराकर बेचेंगे तो  डबल मुनाफा होगा।

चोरी हुए प्याज की कीमत लगभग 20 से 21 हजार रुपये थी> पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरु की, सीसीटीवी की मदद से इनकी तस्वीर बनायी गयी,पुलिस के इनफॉर्मर की सूचना पर पुलिस ने साबिर मो शफी शेख (उम्र 30 साल) को गिरफ्तार किया उससे की गयीं पूछताछ पर उसके साले इमरान शेख को गिरफ्तार किया गया है। दोनों आरोपियों ने कबूल किया कि उन्होंने शिवडी, भायखला, डोंगरी,वडाला इलाके में प्याज चोरी की है। 

पुलिस को भरोसा है कि गिरफ्त में आये इन प्याज चोरों से और कई चोरियों के राज भी खुल सकते हैं। बता दें कि देश के बड़े-बड़े शहरों में प्याज की कीमत सेब अनार व अन्य फलों से भी महंगे हैं। सरकार ने प्याज की कीमत कम करने के लिए कदम भी उठाए हैं, लेकिन अभी तक कोई भी राहत वाली खबर नहीं मिलती दिखाई दे रही है। 


Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram .

Tags :

Top