मुंबई: सुरंग बनाकर ज्वेलरी शॉप में चोरी की हैरतअंगेज वारदात

मुंबई(17 फरवरी): मायानगरी मुंबई में एक हैरतअंगेज चोरी की वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई है। चोरों के एक गैंग ने 6 फीट लंबी सुरंग बनाकर ज्वेलरी शॉप में वारदात को अंजाम दिया है। आधी रात को आर्थिक राजधानी मुंबई में जब सड़कों पर भीड़ दौड़ रही थी ठीक उसी वक्त चोरों का एक गैंग सड़क के नीचे सुरंग बना रहा था।

आधी रात को मायानगरी के साकीनाका की सड़क के नीचे खोदी जा रही थी एक ऐसी सुरंग जिसका रास्ता गटर से होकर ज्वैलरी शॉप तक जा रहा था। रात 1 बजकर 26 मिनट में चोर ताला काटने में कामयाब हो जाता है धीरे दरवाजे को खोलकर अंदर दाखिल होता है। और सीधे लॉकर की तरफ बढ़ता है और तोड़ने की कोशिश करता है। जब कामयबा नहीं होता है तो बाहर जाता है फिर औजार लेकर अंदर दाखिल होता है। जब कामयाबी नहीं मिलती है तो थक कर छोड़ देता है और शोरुम में पड़े जेवरात समेटने लगता है। लगभग ढाई लाख के जेवरात समेटने में कामयाब हो जाता है। ये सब सीसीटीवी में कैद है, लेकिन चोरों के शोरुम में दाखिल होने की कहानी और भी अजब है।

चोरों ने सड़क के किनारे वाले गटर को सुरंग बनाने का जरिया बनाया। चोरों के गैंग ने छेनी और हथौड़ी से सुरंग बना डाला। गटर से शोरुम की दूरी 6 फीट थी, इसलिए चोरों के गैंग ने 6 फीट का सुरंग खोद डाला। और सीधे शोरुम में गैंग के दो सदस्य दाखिल हो गए।

गैंग के  सदस्य इतने शातिर और माहिर थे कि आरएन ज्वेलर्स में चोरी की वारदात को अंजाम देने के बाद उसी गटर के रास्ते से 50 मीटर की दूर वर्धमान ज्वेलर्स में भी सुरंग बना ली। लेकिन सुरंग बनाते वक्त कुछ लोगों ने आवाज सुन ली और जब तक ये लोग अंदर पहुंच पाते दुकान के मालिक ने इस बात की सूचना पुलिस को दे दी।