शिवसेना-बीजेपी का गठबंधन टूटा, पूरे महाराष्ट्र में अकेले चुनाव लड़ेंगे उद्धव

मुंबई (26 जनवरी): महाराष्‍ट्र में शिवसेना और बीजेपी का गठबंधन टूट गया है। BMC चुनाव में सीट बंटवारे को लेकर पिछले कई दिनों से जारी बातचीत में दोनों पार्टियां किसी ठोस नतीजे पर नहीं पहुंच सकीं। इसके बाद शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने ऐलान किया कि भविष्‍य में अब महाराष्‍ट्र में दोनों पार्टियों के बीच कोई गठबंधन नहीं होगा। उद्धव ने कहा कि बीजेपी ने हमारे घर में घुसकर हमें तंग किया और हमारे 25 साल बर्बाद हो गए। उन्‍होंने कहा कि अब जंग शुरू हो गई है।  हालांकि उन्होंने कहा कि फिलहाल वर्तमान गठबंधन बना रहेगा।

उद्धव ठाकरे ने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि मैं अकेले लड़ने के लिए तैयार हूं। शिव सैनिक अकेले मुकाबले के लिए तैयार हैं। मैं अपने साथ मजबूत सिपाही चाहता हूं जिनमें सामने से हमला करने का साहस हो, पीछे से नहीं। एक बार मैंने फैसला कर लिया तो मैं नहीं चाहता कि इस पर कोई सवाल खड़ा करे।

उद्धव ने कहा कि आप साथ आओगे तो मैं अंगारों पर चलने के लिए तैयार हूं। उन्होंने कहा कि आज के बाद, भविष्य में, शिवसेना अकेली महाराष्ट्र में भगवा लहराएगी। आज के बाद मैं गठबंधन के लिए किसी के दरवाजे पर कटोरा ले कर नहीं जाऊंगा।

आपको बता दें कि BMC के साथ-साथ नासिक, पुणे, कोल्हापुर और नागपुर नगर निगमों के लिए चुनाव 21 फरवरी को होना है।

बताया जा रहा है कि नगर निगम के चुनावों के लिए शिवसेना और बीजेपी के बीच लंबे समय से सीटों के बंटवारे के लिए बातचीत चल रही थी, लेकिन उनके बीच समझौता नहीं हो सका। बीजेपी 227 सदस्यीय परिषद में 100 से अधिक सीटों पर अपना दावा जता रही थी,वहीं शिवसेना बीजेपी की मांगों के आगे झुकने को तैयार नहीं थी।