मुंबई में इमारत गिरने और लैंडस्लाइड से 3 की मौत

मुंबई(30 अगस्त): मुंबई का बारिश से बुरा हाल है। देश की आर्थिक राजधानी के हालात इतने खराब हैं कि सड़कों पर कमर तक पानी भर गया। लोगों के घरों में भी पानी घुस गया। लोकल ट्रेन सर्विस और ट्रैफिक व्यवस्था चरमरा गई। तेज बारिश की वजह से मंगलवार रात को विक्रोली में 3 लोगों की मौत हो गई। फिलहाल पानी उतर रहा है लेकिन मौसम विभाग ने मुंबई में अगले 24 घंटे मूसलाधार बारिश की चेतावनी दी है। 

- मुंबई में मंगलवार को सुबह साढ़े 8 बजे से शाम साढ़े 5 बजे के बीच 9 घंटे में करीब 298 मिलीमीटर बारिश हुई। यह इस दशक में अगस्त के महीने में किसी भी दिन सबसे ज्यादा बारिश है। 

- महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने मौसम विभाग की चेतावनी के मद्देनजर मुंबई और शहर के आस-पास के इलाकों में रहने वाले लोगों को तब तक घर से न निकलने को कहा है जब तक कि कोई इमरजेंसी न हो।

- विक्रोली के वर्षा नगर में एक दोमंजिला इमारत गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि 2 लोग घायल हो गए। घायलों को तत्काल नजदीकी अस्पताल ले जाया गया। इसके अलावा विक्रोली के ही सूर्यानगर में लैंडस्लाइड से 2 लोगों की मौत हो गई। 

- राज्य सरकार ने मुंबई के सभी शिक्षण संस्थानों को बुधवार को बंद रखने का आदेश दिया है। वहीं, मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने मुंबई के सभी एंट्री पॉइंट्स और सी लिंक पर हालात सामान्य होने तक टोल कलेक्शन को निलंबित करने का निर्देश दिया है।