मुंबई में भारी से भारी बारिश की चेतावनी के बाद स्कूल बंद, ट्रेनें प्रभावित

मुंबई(20 सितंबर): मुंबई में एक बार फिर अगले 48 घंटे तक भारी बारिश की चेतावनी है। सरकार ने भी इस चेतावनी के मद्देनजर तैयारी शुरू कर दी है। मंगलवार को लगातार हो रही बारिश के चलते बुधवार को शहर के सभी स्कूल कॉलेज बंद रहेंगे। 

- शहर के निचले उपनगरीय इलाकों में सबसे ज्यादा बारिश की अाशंका है। 

- छत्रपति शिवाजी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सेवाएं रोक दी गईं और इस दौरान कुछ विमानों को नजदीकी हवाई अड्डों की तरफ भेजा गया है। बारिश की वजह से मुंबई लोकल की सेंट्रल लाइन पर फिलहाल ट्रेनें बंद हैं, वहीं हार्बर लाइन पर ठप हुई लोकल सर्विस को फिर से चालू कर दिया है। इसके अलावा वेस्टर्न लाइन पर भी लोकल कुछ देरी से चल रही है।

- आईएमडी मुंबई की मानें तो कुछ जगहों पर 'हेवी टु वेरी हेवी' बारिश हो सकती है। वहीं मुंबई से सटे रायगड जिले में भयानक बारिश की आशंका जताई जा रही है। इसके अलावा मुंबई में बुधवार को दोपहर 12:03 बजे और शाम 06:04 बजे हाईटाइड की चेतावनी भी विभाग ने दी है। मंगलवार को मुंबई के बोरिवली, कांदिवली, अंधेरी, भांडुप और साउथ मुंबई में तेज बारिश हुई।    - मौसम विभाग ने रविवार को मुंबई और तटीय कोंकण इलाके में अगले तीन दिनों तक भारी बारिश की आशंका जताई थी। मौसम विभाग के पूर्वानुमान को देखते हुए निकाय प्रशासन और अन्य एजेंसियों को किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार रहने को कहा गया है। बीएमसी का कहना है, 'शाम पांच बजे तक दक्षिण मुंबई में 28.71 मिमी बारिश दर्ज की गई। पूर्वी और पश्चिमी उपनगरीय इलाकों में 28.93 मिमी और 25.11 मिमी बारिश हुई।'