Blog single photo

मुंबई पुलिस ने चार सट्टेबाजों को किया गिरफ्तार, भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच पर लगा रहे थे सट्टा

मुंबई पुलिस ने एक बड़े सट्टा गिरोह का पर्दाफाश किया है। मुंबई के पॉश इलाके में चल रहे सिंडिकेट पर छापेमारी कर 4 लोगों को गिरफ्तार किया है। ये सभी भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच होने वाले तीन वनडे मुकाबले के लिए सट्टा लगा रहे थे

दीपक दुबे, न्यूज 24, मुंबई (9 जनवरी): मुंबई पुलिस ने एक बड़े सट्टा गिरोह का पर्दाफाश किया है। मुंबई के पॉश इलाके में चल रहे सिंडिकेट पर छापेमारी कर 4 लोगों को गिरफ्तार किया है। ये सभी भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच होने वाले तीन वनडे मुकाबले के लिए सट्टा लगा रहे थे। पकड़े गए आरोपियों की पहचान बिपिन शाह उर्फ इन्द्रपस्थ, जितेंद्र जाधव , नारायन रेबरी और देवीलाल जाट के रूप में हुई है। इनके पास से पुलिस ने एक टेलीफोन एक्‍सचेंज मशीन भी बरामद की है। ये सभी मिलकर मैच पर सट्टा लगा रहे थे।

जानकारी के मुताबिक इन लोगों ने हाल ही में खेले जा रहे ऑस्ट्रेलिया  T20 टूर्नामेंट में बड़े पैमाने पर पैसे लगाए गए थे। मुम्बई के सांताक्रुज इलाके में आरोपियों ने बाकायदा एक महीने से फ्लाईंट किराए पर लिया था जहां बेटिंग का सिंडिकेट चल रहा था। छापेमारी के दौरान मुम्बई पुलिस को एक नोटबुक भी मिली है जिसमें कई बड़े हाईप्रोफाइल नाम और कोड वर्ड्स मौजूद है जिसे पुलिस डिकोड करने की कोशिश में लगी है।

आपको बता दें कि टीम इंडिया ने ऑस्‍ट्रेलियाई सरजमीं पर पहली बार टेस्‍ट सीरीज जीतने का रिकॉर्ड कायम किया है। इस ऐतिहासिक जीत में दोनों टीमों के बीच सिर्फ एकमात्र फर्क था और वो थे चेतेश्‍वर पुजारा। ऐडिलेड और मेलबर्न में मिली जीत में उनके शतकों का योगदान बहुत बड़ा था और सिडनी में सीरीज के अंतिम और चौथे मैच में उन्‍होंने 193 रन की मैराथन पारी खेलकर भारत की सीरीज में 3-1 की जीत की पटकथा लिख दी थी, लेकिन बारिश के खलल ने भारत को 2-1 पर ही रोक दिया।

Tags :

NEXT STORY
Top