मानव तस्करी का भंडाफोड़, फर्जी पासपोर्ट के साथ 8 विदेशी नागरिक गिरफ्तार

नई दिल्ली ( 16 मार्च ): मुंबई पुलिस ने आठ विदेशी नागरिकों को गिरफ्तार कर लिया है। इमिग्रेशन अधिकारियों ने एयरपोर्ट के बोर्डिंग गेट से दो महिलाओं समेत कुल 8 विदेशियों को हिरासत में ले लिया। जिनमें से 4 श्रीलंका तथा 4 ब्रिटेन के नागरिक हैं। 4 श्रीलंकाई नागरिकों के पास से फर्जी इंडियन पासपोर्ट बरामद हुआ है।

चार दिनों तक चली पूछताछ के बाद इमिग्रेशन अधिकारियों ने पाया कि 27 से 56 वर्ष के बीच के ब्रिटेन के चार नागरिक, मानव तस्करी रैकेट से जुड़े हुए थे। वे श्रीलंका के नागरिकों को फर्जी भारतीय पासपोर्ट के सहारे ब्रिटेन ले जाने की फिराक में थे। ब्रिटेन में श्रीलंका के पासपोर्ट के साथ घुसना मुश्किल है। सभी श्रीलंकाई नागरिक, इमिग्रेशन को चकमा देकर मुंबई-लंदन विमान के बोर्डिंग गेट तक पहुंच गए थे। पुलिस ने इसमें अंदर के किसी व्यक्ति का हाथ होने की आशंका जताई है।

सभी आठ विदेशी नागरिकों को अंधेरी कोर्ट में पेश किया गया। फर्जी पासपोर्ट में एजेंट ने श्रीलंकाई नागरिकों के लिए ब्रिटेन के नागरिकों के नाम का इस्तेमाल किया था।' पुलिस अभी एजेंटों की तलाश में जुटी हुई है जिसके बाद ही अपराध के तरीके का खुलासा हो सकेगा।