मुंबई बिल्डिंग हादसा: 10 की मौत, 13 को मलबे से निकाला गया

मुंबई(31 अगस्त): मुंबई के जेजे मार्ग पर एक तीन मंजिला इमारत गिर गई। इसमें 20 से ज्यादा लोगों के फंसे होने की आशंका है। 10 लोगों की मौत हो गई। 13 लोगों को मलबे से निकाला गया है। इनमें से कुछ की हालत गंभीर बताई जा रही है। राहत और बचाव कार्य जारी है। 

- यह इमारत साउथ मुंबई के भिंडी बाजार में है। हादसा करीब सुबह 8:30 बजे हुआ। बताया जा रहा है कि इस बिल्डिंग में 11 परिवार रह रहे थे। एनडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंच गई है। पुलिस और फायर बिग्रेड के कर्मचारी बचाव और राहत कार्य में लगे हैं। इमारत 50 साल से ज्यादा पुरानी थी। बिल्डिंग का नाम अर्शीवाला है।

- यह इलाका काफी घनी आबादी वाला और सकरा है। इस वजह से बड़ी गाड़ियों को पहुंचने में परेशानी होती है। मौके पर मौजूद एक शख्स ने बताया कि बिल्डिंग में और उसके पास बने शेड में हादसे के वक्त करीब 100 लोग हो सकते हैं।

- हादसे की जानकारी मिलने के बाद आसपास रहने वालों ने खुद ही बचाव का काम शुरू कर दिया। बड़ी तादाद में लोग मलबे में दबे लोगों को निकालने में लगे हैं। मौके पर 12 फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौजूद हैं। आसपास की बिल्डिंग्स पर भी असर हुआ है। उनमें दरारें आ गई हैं।