मुंबई इंडियंस ने दिल्ली डेयरडेविल्स को 14 रन से हराया

नई दिल्ली ( 23 अप्रैल ): मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए आईपीएल सीजन 10 के 25वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने दिल्ली डेयरडेविल्स को 14 रनों से मात दी। ये टूर्नामेंट में उसकी लगातार छठी जीत है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई ने 20 ओवरों में 142/8 रन बनाए थे। जवाब में दिल्ली की टीम 20 ओवरों में 128/7 रन ही बना सकी।


दिल्ली की शुरुआत बेहद खराब रही और पहले ही ओवर में उसका पहला विकेट गिर गया. जब चौथी बॉल पर आदित्य तारे बिना खाता खोले रन आउट हो गए. इसके बाद दूसरे ओवर में संजू सैमसन (9) भी चलते बने। मैक्लिंघन के ओवर की दूसरी बॉल पर रोहित शर्मा ने उन्हें कैच कर लिया। चौथे ओवर में दिल्ली के दो विकेट गिरे। 3.3 ओवर में पहले श्रेयस अय्यर (6) आउट हुए। वे मिशेल मैक्लेनघन की बॉल पर विकेट के पीछे पार्थिव पटेल के हाथों कैच हो गए। इसी ओवर की आखिरी बॉल पर मैक्लेनघन ने कोरी एंडरसन (0) को खाता खोलने से पहले ही एलबीडब्लू आउट कर दिल्ली का चौथा विकेट गिराया। 5.3 ओवर में जसप्रीत बुमराह ने ऋषभ पंत (0) को हरभजन के हाथों कैच कराते हुए दिल्ली को पांचवां झटका दिया। एक ओवर बाद ही छठा विकेट भी गिर गया। जब हार्दिक पंड्या ने 6.3 ओवर में करुण नायर (5) को बोल्ड कर दिया। उस वक्त दिल्ली की टीम का स्कोर 24 रन था।

मुम्बई की ओर से मिशेल मैक्लेनघन ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए जबकि जसप्रीत बुमराह को दो विकेट मिले। मिशेल मैक्लेनघन को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।


टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी मुंबई की टीम को पहला झटका 3.6 ओवर में लगा जब रबाडा ने पार्थिव पटेल (8) को बोल्ड कर दिया। कुछ देर बाद ही 5.1 ओवर में दूसरा विकेट भी गिर गया जब जोस बटलर रन आउट हो गए। तीसरा विकेट 7.2 ओवर में 56 के स्कोर पर गिरा, जब नीतिश राणा (8) पैट कमिंस की बॉल पर कोरी एंडरसन के हाथों कैच आउट हो गए। अगले ओवर में रोहित शर्मा (5) के रूप में मुंबई का चौथा विकेट गिरा। वे 8.1 ओवर में अमित मिश्रा की बॉल पर एंडरसन को कैच दे बैठे। पांचवां विकेट 12.4 ओवर में गिरा, जब अमित मिश्रा की बॉल पर क्रुणाल पंड्या (17) को विकेट के पीछे ऋषभ पंत ने कैच कर लिया। 17.1 ओवर में 120 के स्कोर पर मुंबई का अगला विकेट गिरा। जब पैट कमिंस की बॉल पर कीरोन पोलार्ड (26) संजू सैमसन को कैच देकर आउट हो गए। अगले ओवर की आखिरी बॉल पर कैगिसो रबाडा ने हरभजन सिंह (2) को रन आउट कर दिया। 19.3 ओवर में आठवां विकेट गिरा, जब हार्दिक पंड्या (24) रन आउट हो गए। दिल्ली की ओर से अमित मिश्रा और पैट कमिन्स ने 2-2 विकेट लिए। मुंबई की इनिंग में जोस बटलर (28) और कीरोन पोलार्ड (26) टॉप स्कोरर रहे।