IPL फाइनल: मुंबई ने पुणे को 1 रन से हराकर तीसरी बार खिताब पर किया कब्जा

नई दिल्ली ( 21 मई ): आईपीएल-10 के महामुकाबले में मुंबई इंडियंस ने राइजिंग पुणे सुपरजाएंट को हैदराबाद के राजीव गांधी क्रिकेट स्टेडियम में रोमांचक मुकाबले में हरा दिया।

मुंबई इंडियंस ने पुणे सुपरजाएंट को 1 रन से हराकर आईपीएल-10 का खिताब जीत लिया है। एक समय मुकाबले पर पकड़ बनाए रखने वाली पुणे टीम से मिशेल जॉनसन की नपी-तुली घातक गेंदबाजी ने जीत छीन ली। लो स्कोरिंग मैच में मुकाबला आखिरी ओवर तक चला और मिशेल जॉनसन ने 6 गेंदों में खेल पलट दिया।पने चौथे फाइनल में मुंबई इंडियंस ने तीसरी बार आईपीएल का खिताब अपने नाम कर लिया है। आईपीएल के इतिहास में मुंबई ऐसी पहली टीम बन गई है जिसने तीसरी बार ये खिताब जीता है। इससे पहले मुंबई की टीम साल 2013 और साल 2015 में चैम्पियन बनी थी। मैच में पहले बैटिंग करते हुए मुंबई इंडियंस की टीम ने राइजिंग पुणे सुपरजायंट को जीत के लिए 130 रनों का लक्ष्य दिया था। 

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी पुणे सुपरजायंट की टीम 20 ओवर में 4 विकेट गवां कर 128 रन ही बना पाई और ये मैच 1 रन से हार गई। पुणे की ओर से कप्तान स्टीव स्मिथ ने सबसे ज्यादा 51 रन बनाए। मुंबई की ओर से मिशेल जॉनसन ने 3 और जसप्रीत बुमराह ने 2 विकेट लिए।