IPL2019: Mumbai Indians को बड़ा झटका, ये दिग्गज खिलाड़ी हुआ बाहर

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (23 मार्च):आईपीएल के 12वें सीजन की आज शुरूआत होने वाली है। पहले मुकाबले में धोनी की चेन्नई और विराट की आरसीबी आमने-सामने होंगी। आईपीएल में इस साल सभी टीमें काफी संतुलित लग रही है और ऐसे में यह कहना मुश्किल होगा कि कौन सी टीम इस बार खिताब अपने नाम करेगी। इस बीच रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस को टूर्नामेंट से पहले बड़ा झटका लगा है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबकि न्‍यूजीलैंड के तेज गेंदबाज एडम मिल्ने एड़ी में चोट के कारण आईपीएल-12 से बाहर हो गए हैं। मिलने को मुंबई ने पिछले साल नीलामी में 75 लाख रुपए में खरीदा था। 

मुंबई इंडियंस ने अब तक एडम मिलने की चोट के बारे में आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है, लेकिन मीडिया रिपोर्ट की माने तो मुंबई ने कीवी गेंदबाज के विकल्‍प के रूप में वेस्‍टंइडीज के तेज गेंदबाज अलजारी जोसेफ को चुना है। मुंबई की टीम जल्‍द ही जोसेफ से करार कर सकती है। 

दरअसल, मुंबई की टीम ऐसे खिलाड़ी को नहीं अपने साथ नहीं जोड़ सकती, जिसकी रकम एडम से ज्‍यादा हो। मुंबई की टीम 75 लाख से अधिक रकम वाले खिलाड़ी को नहीं खरीद सकती।

मुंबई को गुरुवार को ही तगड़ा झटका लगा था जब श्रीलंकाई तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने पुष्टि की थी कि वह लीग के पहले छह मुकाबले नहीं खेलेंगे। मलिंगा का ध्‍यान आगामी 2019 विश्‍व कप पर लगा है, जिसकी वजह से वो घरेलू क्रिकेट में हिस्‍सा लेंगे। ऐसी रिपोर्ट मिली है कि श्रीलंकाई चयनकर्ताओं ने खिलाडि़यों से कहा है कि विश्‍व कप में खेलने के लिए उन्‍हें घरेलू सुपर प्रोविंशियल वन-डे टूर्नामेंट में हिस्‍सा लेना होगा।

आपको बता दें कि मुंबई के पास अब सिर्फ तीन विदेशी तेज गेंदबाज हैं- न्‍यूजीलैंड के मिचेल मैक्‍लेनाघन और ऑस्‍ट्रेलिया के जेसन बेहरनडोर्फ व बेन कटिंग। मुंबई को उम्‍मीद होगी कि ये तीन गेंदबाज मलिंगा और मिलने की कमी को अच्‍छे से भरे। मुंबई इंडियंस अपने अभियान की शुरुआत दिल्‍ली कैपिटल्‍स के खिलाफ रविवार को करेगा। यह मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम में खेला जाएगा।