गुजरात ने मुंबई को हराया, फिंच-कुलकर्णी समेत ये 5 प्लेयर रहे जीत के हीरो

मुंबई (17 अप्रैल): आईपीएल-9 में शनिवार को खेले गए मैच में गुजरात लायंस ने मुंबई इंडियंस को तीन विकेट से हराकर टूर्नामेंट में लगातार तीसरी जीत दर्ज की। टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी मुंबई ने गुजरात को जीत के लिए 144 रन का टारगेट दिया। जवाब में फिंच की शानदार पारी और तांबे-कुलकर्णी की धारदार गेंदबाजी की बदौलत रैना की टीम ने आखिरी ओवर की आखिरी बॉल पर मैच जीत लिया।

गुजरात की शुरुआत खराब रही और लगातार विकेट गिरते रहे। लेकिन एरोन फिंच ने एक तरफ से बागडोर संभाले रखा और नॉट आउट 67 रन की शानदार पीरी खेलकर विजयी चौके के साथ टीम को जीत दिलाई। फिंच ने 54 बॉल खेलकर 67* रन बनाए। जिसमें 7 चौके और 1 छक्का भी शामिल है।

इधर टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी मुंबई की टीम की शुरुआत बिल्कुल भी अच्छी नहीं रही और दूसरे ही ओवर में टीम के कप्तान रोहित शर्मा का विकेट गिर गया। इसके बाद विकेटों के गिरने का सिलसिला जारी रहा। मुंबई ने 20 ओवरों में 8 विकेट पर 143 रन बनाए। मुंबई की तरफ से पार्थिव पटेल ने सबसे ज्यादा 29 बॉल पर 34 रन बनाए। गुजरात के लिए प्रवीण तांबे और धवल कुलकर्णी ने दो-दो विकेट लिए। वहीं शादाब जकाती, जेम्स फॉक्नर और ड्वेन ब्रावो ने 1-1 विकेट लिया।