गरबा और डांडिया उत्सव को लेकर मुंबई पुलिस अलर्ट

इंद्रजीत सिंह, मुंबई (28 सितंबर): उरी हमले और उरण में आतंकियों के देखे जाने की खबर के बाद गरबा व डांडिया उत्सव को लेकर मुंबई पुलिस की चिंता बढ़ गई है। इसके लिए पुलिस ने डांडिया आयोजित करने वाले मंडलों को कुछ निर्देश दिए हैं और आयोजन के दौरान पुलिस की भी तैनाती रहेगी।

पुलिस ने सभी मंडलों को निर्देश दिया है कि आयोजन स्थल से दूर गाड़ी पार्क करें। ग्राउंड में इंट्री पॉइंट पर मेटल डिटेक्टर लगाएं, पूरा ग्राउंड सीसीटीवी से लैश हो, इसके अलावा सुरक्षा को लेकर मुंबई पुलिस भी अलर्ट पर है। लोगों के बिच सादे ड्रेस में भी पुलिस वाले तैनात रहेंगे।

मुंबई में बड़े-बड़े डांडिया मंडलों को ज्यादातर बिल्डर स्पॉन्सर करते थे, लेकिन इस बार कंस्ट्रक्सन का धंधा मंदा है, इसलिए ज्यादातर आयोजकों ने हाथ पीछे खीच लिया है। कई आयोजन रद्द हो गए हैं, लेकिन कुछ परंरागत बड़े मंडल जैसे कोरा केंद्र घाटकोपर डांडिया आयोजक इस बार भी आयोजित कर रहे हैं। उनका कहना है कि मुश्किल का दौर है, फिर भी सुरक्षा से कोई समझौता नहीं। हम पुलिस के दिशा-निर्देशों का पूरी तरह से पालन करेंगे।

कोरा केंद्र इस बार उरी में शहीद परिवारों को कुछ मदद करने वाला है और मिलिट्री के लोगों को कोरा केंद्र नें इंट्री फ्री कर दी है। सभी उत्सव मंडलों पर पुलिस की वर्दी और सादे ड्रेस में तैनाती होगी। वीडियो रिकॉर्डिंग भी की जाएगी। इतना ही नहीं गैंगेस्टर अरुण गवली, आश्विन नाइक और कुमार पिल्लई के मंडलों पर पुलिस का विशेष ध्यान होगा।