IAS अधिकारी से 10 करोड़ की फिरौती मांगने वाला शख्स पत्नी समेत गिरफ्तार

मुंबई(4 नवंबर): जासूस सतीश मांगले और उसकी पत्नी को पुलिस ने IAS अधिकारी राधेश्याम मोपलवार से 10 करोड़ी की फिरौती मांगने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है। सतीश मांगले भ्रष्टाचार के आरोप में घिरे राज्य सड़क विकास निगम (एमएसआरडीसी) के उपाध्यक्ष और प्रबंधन निदेशक पद से हटाए गए आईएएस अधिकारी राधेश्याम मोपलवार को ब्लैकमेल कर उनसे 10 करोड़ की फिरौती मांगता था। 

- यह वही मांगले है जिसने आईएएस अधिकारी मोपलवार के कथित भ्रष्टाचार की सीडी मीडिया को देकर सुर्खियां बटोरी थी। सतीश के साथ ठाणे पुलिस ने उसकी पत्नी श्रद्धा मांगले को भी गिरफ्तार किया है।

- ठाणे पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह ने बताया, मांगले और पत्नी श्रद्धा को डोंबिवली के मानपाडा इलाके में स्थित निलजे लोढा रिवर व्यू नाम की इमारत के एक फ्लैट से गिरफ्तार किया गया। 

- आरोपियों के पास से दो लैपटॉप, पांच मोबाइल, चार पेन ड्राइव, 15 सीडी समेत कई दस्तावेज बरामद किए गए हैं। इस मामले में पुलिस दो और आरोपियों की तलाश कर रही है।

- महाराष्ट्र राज्य सड़क विकास निगम (एमएसआरडीसी) के उपाध्यक्ष और एमडी रहे राधेश्याम मोपलवार पर नागपुर-मुंबई समृद्धि महामार्ग की जिम्मेदारी थी। 

- इसी बीच इसी साल एक अगस्त को कुछ न्यूज चैनलों पर एक सीडी प्रसारित की गई जिसमें मांगले नाम के शख्स से बातचीत कर रहे थे। इसके बाद मांगले और उसकी पत्नी ने विभिन्न राजनीतिक पार्टियों के नेताओं से मुलाकात कर मोपलवार पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए।

- मामला विधानसभा में गूंजा। विपक्ष के लगातार हंगामे के बार सरकार ने मोपलवार को पद से हटाकर छुट्टी पर भेज दिया था।