मुंबई में डेंगू का कहर, अब तक तीन की मौत

नई दिल्ली(16 सितंबर): बॉलीवुड की मश्हूर एक्ट्रेस विद्या बालन डेंगू की शिकार हो गई हैं और अपने ही घर में इलाज ले रही हैं। इसके पहले फिल्म मोहन जोदड़ो की हीरोइन पूजा हेगड़े को डेंगू हो गया बीएमसी डेंगू कंट्रोल के लिए लाख कोशिशें कर रही है लेकिन मुंबई में डेंगू के मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है।

- बीएमसी के आकड़ों के मुताबिक मुंबई शहर में पिछले दो सप्ताह में डेंगू से तीन लोगों की मौत हुई है और 122 डेंगु से पीड़ित मरीज पाये गए हैं। और ये आकड़ां काफी बढ़ सकता हैं क्योंकि जाँच में अभी करीब एक हज़ार लोग डेंगू पॉजिटिव मिले हैं।

- अपराध और अपराधियो पर लगाम लगाने के लिए मुंबई पुलिस देश दुनिया में मश्हूर है लेकिन इन दिनों मुंबई पुलिस मच्छरों के आतंक के सामने बेबस है। मुंबई पुलिस के दर्ज़नो अधिकारी और शिपाई डेंगू के डंक के चपेट में आ चुके है। मुंबई के जोगेश्वरी पुलिस स्टेशन के हालात ऐसे है की एक ही पुलिस स्टेशन के 7 अधिकारीयो को डेंगू डिटेक्ट हुआ है इनमे पुलिस स्टेशन के इंचार्ज भी शामिल है। गंदगी , बीएमसी और PWD के लचर रवैये और लापरवाही से पुलिस वालो का यह हाल हुआ है। जोगेश्वरी पुलिस स्टेशन के ठीक पीछे नाला बहता है जिसके वजह से यह बिमारी पैर फैला रही है।   - डेंगू के मच्छरों को मार गिराने के लिए बीएमसी एक तरफ़ जबरदस्त कोशिश कर रहीं हैं वहीं मच्छरों को पनाह देने के लिए अब तक हज़ारों की संख्या में लोगों को नोटिस भेजे जा गये हैं डेंगु से अब तक तीन लोगों की लोगों मौत हो चुकी हैं।