उड़ान भरने से पहले यात्री ने खोला इंडिगो विमान का इमरजेंसी दरवाजा, टला बड़ा हादसा

नई दिल्ली (10 फरवरी): मुबंई से चंडीगढ़ जा रही इंडिगो की फ्लाइट में तब अचानक हड़कंप मच गया, जब एक यात्री ने प्लेन के इमरजेंसी गेट से बाहर निकलने की कोशिश की। यह घटना टेकऑफ से थोड़ी ही देर पहले की है। इस शख्स के पास बैठे सह-यात्री को चोटें भी आई हैं। मुंबई-चंडीगढ़ फ्लाइट में इस तरह सुरक्षा में सेंध मारने की कोशिश करने वाले शख्स के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर दी गई है।

दरअसल प्लेन सुबह करीब 11 बजे रनवे पर आगे बढ़ रहा था जब सीट 12-सी पर बैठे शख्स ने कथित तौर पर जबरदस्ती इमरजेंसी गेट को खोल दिया और इस दौरान इस्तेमाल किए जाने वाले शूट्स को तुरंत खोल भी दिया। ऐसा करने के दौरान उसके पास बैठे सहयात्री को चोट भी लगी। इसके बाद करीब 176 यात्रियों से भरे इस विमान को दो घंटे के लिए रोक दिया गया। आरोपी यात्री को सीआईएसएफ के हवाले कर दिया गया जो एयरपोर्ट सुरक्षा का काम देखती है।

इंडिगो ने जारी बयान में कहा है कि 'इस प्रक्रिया में 12ए सीट पर बैठे सह यात्री को चोटें आई हैं। एहितायत बरतते हुए कैप्टन ने ग्राउंड स्टाफ को तुरंत इस बारे में सूचना दी और टीम को मेडिकल सहायता और जरूरी कार्यवाही करने का निर्देश भी दिया।' एयरलाइन के मुताबिक घटना के तुरंत बाद पायलट ने घोषणा की और इंजिन को बंद कर दिया।